Sirsa News कनाडा भेजने के नाम पर ठगी, आठ लाख की ठगी मामले में एकेडमी संचालक सहित तीन युवक गिरफ्तार

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Sirsa News कनाडा भेजने के नाम पर ठगी, आठ लाख की ठगी मामले में एकेडमी संचालक सहित तीन युवक गिरफ्तार

 




हरियाणा के सिरसा के युवक को कनाडा भेजने के नाम पर आठ लाख रुपये की ठगी के मामले में पुलिस ने वोग वेयर एकेडमी के संचालक सहित तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान एकेडमी संचालक हसनीत सिंह वासी संतावाली, यादविंद्र सिंह वासी संतनगर और अनमोल वासी करीवाला जिला सिरसा के रूप में हुई है।



पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि फतेहाबाद के समैण निवासी राजेंद्र कुमार की शिकायत पर रानियां थाना में वोग वेयर एकेडमी संचालक व अन्य आरोपियों के खिलाफ अभियोग दर्ज किया गया। इसमें राजेंद्र कुमार ने बताया कि उसने अपने बेटे संदीप को कनाडा भेजने के लिए एकेडमी संचालक व उसके साथियों से संपर्क किया था। पत्राचार के दौरान एकेडमी संचालक तथा उसके अन्य साथियों ने उसके साथ षड्यंत्र किया। संदीप के ग्रेजुएटी अकाउंट में पैसे न डालकर किसी अन्य के खाते में डलवाकर आठ लाख रुपये की ठगी की। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने संज्ञान लेते हुए आर्थिक अपराध सेल की टीम को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त एजेंट से करें संपर्क : एसपी

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने कहा कि विदेश भेजने के नाम पर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले इमीग्रेशन सेंटर संचालकों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। लोगों से अपील है कि विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले सेंटर संचालकों से सतर्क रहें। हमेशा सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त एजेंटों से ही संपर्क करें। पैसों का भुगतान करने से पूर्व उस एजेंट के बारे में पूरी जानकारी अवश्य हासिल करें। कहीं कोई गड़बड़ लगे तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ