हरियाणा विधानसभा चुनाव में क्यों फिसल रही हैं , दलबदलुओं की जुबान।

Advertisement

6/recent/ticker-posts

हरियाणा विधानसभा चुनाव में क्यों फिसल रही हैं , दलबदलुओं की जुबान।








Hindi News. कहीं कांग्रेस के नेता मोदी सरकार के 10 साल को स्वर्णकाल बता भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए वोट मांग गए तो कहीं अपनी पुरानी पार्टी के लिए वोट की अपील कर गए. ऐसे नेताओं, उम्मीदवारों की लिस्ट में अधिकतर दलबदलुओं के नाम हैं.


हरियाणा विधानसभा चुनाव अब अपने अंतिम पड़ाव पर है. चुनाव प्रचार का आज यानी 3 अक्टूबर को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है और प्रचार के दौरान नेताओं की जुबान भी खूब फिसली. 


कहीं कांग्रेस के नेता मोदी सरकार के 10 साल को स्वर्णकाल बता भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए वोट मांग गए तो कहीं अपनी पुरानी पार्टी के लिए वोट की अपील कर गए. ऐसे नेताओं, उम्मीदवारों की लिस्ट में अधिकतर दलबदलुओं के नाम हैं. 



आइए, नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ वाकयों पर जब उम्मीदवार और नेता प्रतिद्वंद्वी पार्टी के लिए वोट करने की अपील करते नजर आए.


डॉक्टर एमएल रंगा

 

रेवाड़ी की बावल सीट से कांग्रेस उम्मीदवार डॉक्टर एमएल रंगा चुनाव प्रचार के दौरान पत्रकारों से बात कर रहे थे. डॉक्टर रंगा ने कहा, "मुझे तो एक ही बात लग रही कि कांग्रेस की दमनकारी नीतियों, कुरीतियों से पूरा विधानसभा क्षेत्र और पूरा प्रदेश परेशान है." डॉक्टर रंगा को उनके ही एक साथी ने याद दिलाया कि वे खुद कांग्रेस के ही उम्मीदवार हैं.


 इसके बाद रंगा ने फिर से बाइट दी और भूल सुधार करते हुए कांग्रेस की नीतियों को बेहतर, बीजेपी की नीतियों को दमनकारी कहा.

बलवान दौलतपुरिया

 

बलवान दौलतपुरिया फतेहाबाद से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं. बलवान दौलतपुरिया लंबे समय तक चौटाला परिवार की पार्टी इंडियन नेशनल लोक दल में रहे हैं और इसका असर चुनाव प्रचार के दौरान भी दिखा. बलवान एक जनसभा में हाथ की जगह चश्मा निशान पर बटन दबाने की अपील कर गए.


महावीर गुप्ता

 

महावीर गुप्ता जींद सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. महावीर गुप्ता का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वह सूबे की सभी 90 की 90 सीटों पर कांग्रेस की हार का दावा करते हुए कहते दिख रहे थे कि कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है.  



निशान सिंह

 

दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) से कांग्रेस में आए निशान सिंह ने टोहाना विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के दौरान मोदी सरकार के 10 साल के कामकाज को स्वर्णकाल बताते हुए वह स्वर्णकाल हरियाणा में लाने का आह्वान कर दिया. उन्होंने यह तक कह दिया कि ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतकर मोदी को मुख्यमंत्री बनाना है. पीछे से किसी ने टोका तो निशान सिंह ने भूल सुधार करते हुए हुड्डा सरकार के कार्यकाल के तारीफ की.



मोहित ग्रोवर

 

गुरुग्राम से कांग्रेस के उम्मीदवार मोहित ग्रोवर की भी जुबान फिसल गई. हाल ही में प्रचार के दौरान उन्होंने ये दावा कर दिया कि बीजेपी की 70 से 80 सीटें आ रही हैं. कांग्रेस से चुनाव मैदान में उतरे मोहित पहले बीजेपी में रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ