मौसम पूर्वानुमान। हरियाणा के इन जिलों में बूंदाबांदी की संभावना

Advertisement

6/recent/ticker-posts

मौसम पूर्वानुमान। हरियाणा के इन जिलों में बूंदाबांदी की संभावना

 




हरियाणा के हिसार में 8 अक्तूबर को एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके असर से दो दिनों तक उत्तरी जिलों में बूंदबांदी की संभावना रहेगी। हालांकि बाकी जिलों में इसका प्रभाव काफी रहेगा।




मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि 8 अक्तूबर को एक कमजोर श्रेणी का पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके प्रभाव से पंजाब पर एक कम दबाव का क्षेत्र बनेगा, जिससे 8 व 9 अक्तूबर को पंचकूला, कैथल, कुरुक्षेत्र व अंबाला जिले में कहीं-कहीं बिखराव वाली बूंदाबांदी हो सकती है। हालांकि बाकी जिलों में आंशिक रूप से बादलवाही रहेगी।पश्चिमी विक्षोभ आगे निकला

वहीं 4 अक्तूबर को सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ रविवार को आगे निकल गया। हालांकि रविवार सुबह पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र व कैथल में बिखराव वाली बारिश हुई। इस दौरान अंबाला में 9.9 एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं बाकी जिलों में मौसम लगभग साफ रहा और लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा।


इस दौरान हिसार का बालसमंद व महेंद्रगढ़ सबसे गर्म रहे। दोनों जगह दिन का तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं सोनीपत में सबसे कम 34.1 डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान की बात करें तो अंबाला में 20.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा, जो प्रदेश में सबसे कम रहा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ