जानियें कब और कितने बजे आएंगे हरियाणा विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल।

Advertisement

6/recent/ticker-posts

जानियें कब और कितने बजे आएंगे हरियाणा विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल।

 



हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होगा। मतदान खत्म होने के कुछ ही देर बाद आप एग्जिट पोल देख सकते हैं। सीएसडीएस, सी वोटर, टाइम्स नाऊ, टुडे चाणक्या, एक्सिस माई इंडिया जैसे सर्वे एजेंसियों का एग्जिट पोल देख सकते हैं। इन सभी एजेंसियों के एग्जिट पोल आप एनबीटी ऑनलाइन पर देख सकते हैं।



हरियाणा में 90 विधासनभा सीटे हैं। इन सभी सीटों पर एक चरण में 5 अक्टूबर को मतदान होगा। 8 अक्टूबर को साफ हो जाएगा की प्रदेश में किसकी सरकार बनने जा रहे है। हरियाणा में इस बार कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुख्य मुकाबला है।



 बीजेपी और कांग्रेस के अलावा जेजेपी, आईएनएलडी, बीएसपी, एएसपी और आप भी सबकी नजर है। बता दें कि हरियाणा में शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी और साढ़े छह बजे से एग्जिट पोल के नतीजे आने शुरू हो जाएंगे।



एनबीटी ऑनलाइन ने खास तैयारी

एग्जिट पोल में बताया जाएगा कि हरियाणा में इस बार कौन सी पार्टी किस सीट पर जीत हासिल कर रही है। सीटों के साथ-साथ वोट प्रतिशत, किस सीट पर कौन प्रत्याशी जीत रहा है, ये भी बताया जाएगा। इसे लेकर एनबीटी ऑनलाइन ने खास तैयारी की है। अलग-अलग एजेंसियों के एग्जिट पोल के हर अपडेट आप एनबीटी ऑनलाइन वेबसाइट में देख सकते हैं।

यहां देख सकते हैं एग्जिट पोल


एग्जिट पोल के नतीजों की लाइव-स्ट्रीमिंग आप न्यूज चैनलों, सोशल मीडिया और यूट्यूब पर देख सकेंगे। टुडे चाणक्या, एक्सिस माई इंडिया, सीएसडीएस, सी वोटर, टाइम्स नाऊ जैसे सर्वे एजेंसियों का एग्जिट पोल देख सकते हैं। 



इन सभी एजेंसियों के एग्जिट पोल आप एनबीटी ऑनलाइन पर देख सकते हैं। इसके साथ ही पोल ऑफ पोल्स से जुड़े अपडेट जानने के लिए नवभारत टाइम्स ऑनलाइन के साथ जुड़े रहिएगा।



हरियाणा विधानसभा चुनाव का शेड्यूलहरियाणा में 5 अक्तूबर 2024 में विधानसभा की 90 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी।



 पिछले 10 साल से हरियाणा में बीजेपी की सरकार है। बीते लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 5 सीटों का नुकसान हुआ था, जबकि कांग्रेस 10 साल बाद 5 सीटें जीत गईं। जेजेपी भी इस चुनाव में चंद्रशेखर आजाद की पार्टी के साथ चुनाव लड़ रही है। इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन का ऐलान किया है। आम आदमी पार्टी भी चुनाव मैदान में है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ