हरियाणा में आज रात से बदलेगा मौसम, मतदान के दिन 18 जिलों में बारिश , रातें होने लगी ठंडी , 24 घंटे में 1.1 डिग्री गिरा तापमान।

Advertisement

6/recent/ticker-posts

हरियाणा में आज रात से बदलेगा मौसम, मतदान के दिन 18 जिलों में बारिश , रातें होने लगी ठंडी , 24 घंटे में 1.1 डिग्री गिरा तापमान।

 

  


  




हरियाणा में आज रात से फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेंगे। मौसम विभाग का कहना है की 5 अक्टूबर यानि कल सुबह के 18 जिलों में बारिश के आसार है । इनमे 7 जिले ऐसे हैं , जहां 25 से 50 प्रतिशत बारिश के आसार हैं । इनमे हिसार , सिरसा ,फतेहाबाद , भिवानी ,चरखी दादरी ,महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी शामिल हैं ।


कैथल , करनाल , जींद , पानीपत ,रोहतक , सोनीपत ,झज्झर ,गुरुग्राम ,मेवत , फरीदाबाद ,पलवल में भी हल्की बूंदाबूँदी हो सकती हैं ।


आगे केस रहेगा मौसम

मौसम विशेष ज्ञों के अनुसार 7 अक्टूबर को फिर हल्की बारिश हो सकती हैं । आइएमडी चंडीगढ़ के निदेशक डॉ सुरेन्द्र पाल के अनुसार प्रदेश में 24 घंटे में रात के तापमान में 1.1 डिग्री की कमी आई हैं ।


अभी भी रात का तापमान 2.4 डिग्री तक ज्यादा हैं । हिसार में सबसे कम 21.6 डिग्री तापमान रहा , यहाँ 2 डिग्री कम हैं । जबकि नारनौल में रात का पारा सामान्य से 7 डिग्री (27 डिग्री )तक ज्यादा हो चुका हैं ।


सिर्फ 4 प्रतिशत कम हुए बारिश

राज्य में मानसून का प्रदर्शन अब तक संतोषजनक रहा हैं । कुल मिलकर अब तक 424.6 मिमी बारिश के मुकाबले 406 .4 मिमी दर्ज की गई हैं । यानि बारिश का कोटा लगभग पूरा हो चुका हैं ।


दूसरी और ,अगर जिले के हिसाब से बारिश की सिथती देखें तो 10 जिले ऐसे हैं ,जिनमे 10 से 38 प्रतिशत कम बारिश दर्ज की गई हैं । 12 जिलों में सामान्य से 10 से 71 प्रतिशत अधिक बारिश हुई हैं । अगले 24 घंटों में राज्य के कुछ हिस्सों में बूँदाबाँदी और कुछ जगहों पर मौसम साफ रहने की संभावना जताइ गई हैं ।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ