दिल्ली होमगार्ड के 10000+ पदों के लिए जारी हुए प्रवेश पत्र, छह अक्तूबर को होगा एग्जाम।

Advertisement

6/recent/ticker-posts

दिल्ली होमगार्ड के 10000+ पदों के लिए जारी हुए प्रवेश पत्र, छह अक्तूबर को होगा एग्जाम।

 



होमगार्ड महानिदेशालय ने दिल्ली होमगार्ड के 10000 से अधिक पदों के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार नीचे बताए तरीके से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।


होम गार्ड महानिदेशालय (DGHG) नई दिल्ली ने होम गार्ड भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं, जिन उम्मीदवीरों ने परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक आवेदन किया था, वे अब आधिकारिक वेबसाइट ( homeguard.delhi.gov.in) पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।


 उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।



अधिसूचना में कहा गया है, "पीएमईटी-योग्य भूतपूर्व सैनिकों/पूर्व सीएमपीएफ कर्मियों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। वर्तमान में कार्यरत होमगार्डों को नामांकन के लिए फॉर्म भरने के लिए इस्तीफा देने की आवश्यकता नहीं है, उन्हें केवल तभी इस्तीफा देना होगा जब उन्हें नया ऑफर लेटर प्राप्त हो।"



इस दिन होगी परीक्षा

होम गार्ड महानिदेशालय इसके लिए परीक्षा 6 अक्तूबर, 2024 को  आयोजित करने वाला है। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य दिल्ली होमगार्ड के 10,285 पदों को भरना है।

 

 

परीक्षा पैटर्न

लिखित परीक्षा में 80 बहुविकल्पीय वस्तुनिष्ठ प्रश्न होंगे, जिनमें से प्रत्येक एक अंक का होगा। प्रश्नपत्र मैट्रिकुलेशन स्तर (10वीं कक्षा) का होगा। परीक्षा 1 घंटे 30 मिनट की होगी।

 

कैसे होगा चयन?

दिल्ली होम गार्ड के लिए चयन प्रक्रिया में कई चरण शामिल हैं, जो उम्मीदवारों की शारीरिक विशेषताओं का आकलन करने के लिए शारीरिक माप परीक्षण (PMT) से शुरू होते हैं। 



इसके बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) होती है, जो उनकी शारीरिक सहनशक्ति और ताकत का मूल्यांकन करती है। पीईटी पास करने के बाद उम्मीदवारों को अपने ज्ञान और योग्यता का परीक्षण करने के लिए लिखित परीक्षा (CBT) के लिए उपस्थित होना पड़ता है।



एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (dghgenrollment.in) पर जाएं।


अब होमपेज पर "एडमिट कार्ड डाउनलोड करें" लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद आवश्यक फील्ड में अपना पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।


अब लॉग इन करने के बाद, दिल्ली होम गार्ड फिजिकल एडमिट कार्ड डाउनलोड करें


आगे की आवश्यकता के लिए एडमिट कार्ड की एक कॉपी जरूर ले लें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ