UPSC NDA CDS Result 2024: यूपीएससी ने एनडीए-सीडीए परीक्षा परिणाम घोषित किया। देखें रिजल्ट

Advertisement

6/recent/ticker-posts

UPSC NDA CDS Result 2024: यूपीएससी ने एनडीए-सीडीए परीक्षा परिणाम घोषित किया। देखें रिजल्ट

 




UPSC NDA 2, CDS 2 Result 2024: यूपीएससी ने आज 20 सितंबर, 2024 को एनडीए 2 और सीडीएस 2 परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा में 8,796 उम्मीदवारों को सफलता हासिल हुई है। हिंदी न्यूज 


UPSC NDA 2 Result 2024: संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी एनडीए 2 परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। इसके साथ ही आयोग ने संयुक्त रक्षा सेवा (CDS) 2 परीक्षा के परिणाम भी घोषित कर दिए हैं। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in. पर देख सकते हैं।


UPSC CDS 2 Result 2024: 8,796 ने पास की सीडीएस 2 परीक्षा

आयोग द्वारा योग्य उम्मीदवारों के रोल नंबर पीडीएफ प्रारूप में उपलब्ध कराए गए हैं। सीडीएस परीक्षा में कुल 8,796 उम्मीदवारों ने 2025 में शुरू होने वाले विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड के साथ साक्षात्कार के लिए अर्हता प्राप्त की है। इसमें भारतीय सैन्य अकादमी, भारतीय नौसेना अकादमी, वायु सेना अकादमी और अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (पुरुष और महिला दोनों पाठ्यक्रम) शामिल हैं।15 दिनों बाद उपलब्ध होगी मार्कशीट

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, यूपीएससी एनडीए 2, सीडीएस 2 2024 परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों की मार्कशीट अंतिम परिणाम प्रकाशित होने के 15 दिनों के भीतर आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी और 30 दिनों तक सुलभ रहेगी।

दो सप्ताह के भीतर करें ये काम

एनडीए की आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है, "उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे लिखित परिणाम की घोषणा के दो सप्ताह के भीतर भारतीय सेना भर्ती वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन पंजीकरण करवा लें। सफल उम्मीदवारों को चयन केंद्र और एसएसबी साक्षात्कार की तिथियां आवंटित की जाएंगी, जिसकी सूचना पंजीकृत ईमेल आईडी पर दी जाएगी।" 


आधिकारिक नोटिस के अनुसार, यूपीएससी एनडीए 2, सीडीएस 2 परीक्षा के लिए उम्मीदवारों की मार्कशीट अंतिम परिणाम प्रकाशित होने के 15 दिनों के भीतर आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी और 30 दिनों तक उपलब्ध रहेगी। यूपीएससी भर्ती अभियान एनडीए पदों के लिए 404 रिक्तियों और सीडीएस पदों के लिए 459 रिक्तियों को भरना चाहता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ