Sirsa news : संदिग्ध परिस्थितियों में पति पत्नी जिंदा जले, मौके पर ही मौत

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Sirsa news : संदिग्ध परिस्थितियों में पति पत्नी जिंदा जले, मौके पर ही मौत

 





हरियाणा के सिरसा के डबवाली के गांव गीदड़खेड़ा में घर में सोए दंपती की तेजधार हथियार से हत्या कर उनके शवों को जला दिया गया। वारदात के दौरान दंपती का बेटा घर पर था। उसने कमरे में धुआं उठता देखा तो अपने ताऊ के घर जाकर सूचना दी। डबवाली की एसपी दीप्ति गर्ग ने भी मौके पर जाकर जायजा लिया।




नागरिक अस्पताल में तीन चिकित्सकों के पैनल ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाया। पोस्टमार्टम में दोनों की हत्या की पुष्टि हुई है। डबवाली पुलिस ने मृतकों के भतीजे की शिकायत पर दो अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।गांव गीदड़खेड़ा निवासी 40 वर्षीय जसवंत सिंह और उनकी 37 साल की पत्नी मलकीत कौर मंगलवार रात अपने कमरे में सोए थे। उनका 18 साल का बेटा हरपाल सिंह दूसरे कमरे में था। अलसुबह करीब चार बजे घर में हलचल होने पर हरपाल की आंख खुली तो दो लोग आते दिखाई दिए।


कुछ देर बाद उसके माता-पिता के कमरे में धुआं उठता दिखाई दिया तो वह अपने ताऊ राम सिंह के घर पहुंचा और उनको घटना की जानकारी दी। जब राय सिंह मौके पर पहुंचा और दरवाजा खोला तो हरपाल और उसकी पत्नी मलकीत कौर जली हुई अवस्था में चारपाई पर पड़े थे। परिजनों ने तुरंत मामले की सूचना डबवाली पुलिस को दी।घटना की सूचना मिलने पर डबवाली सदर थाना पुलिस, सीआईए स्टाफ की टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान सबूतों को जमा करने के लिए विधिविज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) टीम को मौके पर बुलाकर सबूत जुटाए गए। घटना की गंभीरता को देखते हुए डबवाली की एसपी दीप्ति गर्ग मौके पर पहुंचीं और पांच टीमों का गठन कर आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।


भतीजे के बयान पर पुलिस ने दर्ज किया मामला

पुलिस की दी शिकायत में मृतक जसवंत के भतीजे गुरुपाल पुत्र राम सिंह ने बताया कि वह गांव गीदड़खेड़ा का निवासी है। उसके पिता दो भाई थे। उनका चाचा जसवंत सिंह उनके पड़ोस में ही पत्नी मलकीत कौर और बेटे हरपाल के साथ रहता था। बुधवार अलसुबह करीब 4:30 बजे उसके पिता राय सिंह ने उसे बुलाया। चौबारे से नीचे आकर देखा तो चचेरा भाई हरपाल पिता के पास खड़ा था। हरपाल ने बताया कि उनके घर में दो लोग घुस आए हैं।


इसलिए हरपाल के साथ वह अपने पिता राय सिंह के साथ चाचा के घर गए तो देखा कि उनके कमरे में आग लगी थी। इसका धुआं बाहर निकल रहा था। पानी डालने के बाद जब आग बुझाई गई तो देखा कि चाचा का शव बिस्तर पर पड़ा था और चाची का शव चरपाई से नीचे पड़ा था। उन दोनों के सिर पर तेजधार हथियार से चोट मारने के निशान थे। सिर से खून बह रहा था। शोर मचाने पर पड़ोस के लोग जमा हुए तो घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया गया।


नहीं हुई घर में चोरी

पुलिस के अनुसार जब टीम घर पर गई तो एक कमरे में शव पड़े थे, जबकि दूसरी कमरे में सामान बिखरा पड़ा था। सोने आदि के जेवरात और अन्य सामान भी पड़ा था। परिजनों ने पुलिस को बताया कि घर से कोई सामान चोरी नहीं हुआ है। सारे जेवरात और नकदी सुरक्षित थी।


बेटा बोला- दो लोगों ने दिया वारदात को अंजाम

घटनास्थल वाले घर के बगल में ही गुरुद्वारा है। बेटे हरपाल ने पुलिस को बताया कि उनके घर में गुरु का पाठ चल रहा था। घर में सुबह कोई दो लोग घुस आए थे। उन्होंने घटना को अंजाम दिया है। एक व्यक्ति उसके पीछे भी भागा था। उससे बचकर वह ताऊ के घर भाग गया। उसके शोर मचाने पर परिजन और ग्रामीण भागकर घर आए और कमरे का खोलकर देखा तो दोनों जली अवस्था में मृत पड़े थे।


हमारे पास बुधवार सुबह 4:30 बजे फोन आया था। हत्या की जानकारी मिलने के साथ ही सीआईए की टीम को साथ लेकर मौके पर पहुंचे थे। सीन ऑफ क्राइम की जांच के लिए एफएसएल टीम को मौके पर बुला कर सबूत जुटाए गए। घर के एक कमरे के अंदर आगजनी की घटना हुई और दूसरे कमरे में सामान आदि बिखरा पड़ा था। सोने के जेवरात अलमारी में सुरक्षित थे। परिजनों के अनुसार कोई सामान चोरी नहीं हुआ है। इस मामले की जांच के लिए पांच टीमों का गठन किया गया है। यह सभी टीमें जांच में जुटी हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। -ब्रह्मप्रकाश, एसएचओ, डबवाली सदर।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ