Sirsa News: स्वास्थ्य विभाग बच्चों के दांतों की सुरक्षा के लिए चलाएगा जागरूकता अभियान

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Sirsa News: स्वास्थ्य विभाग बच्चों के दांतों की सुरक्षा के लिए चलाएगा जागरूकता अभियान

 



नागरिक अस्पताल में दंत चिकित्सकों की टीमों की ओर से स्कूली बच्चों के दांतों की सुरक्षा को लेकर जिले भर के स्कूलों में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। 



इस अभियान के तहत बच्चों को दांतों की सुरक्षा और सफाई को लेकर जानकारी दी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न टीमें जिलेभर के स्कूलों में जाकर अभियान को कामयाब बनाने का कार्य करेगी।



चिकित्सकों के अनुसार हमारे खान पान में बदलाव आ रहा है। इसका असर हमारे शरीर पर पड़ता है। खासतौर पर दांतों पर इसका बुरा असर देखने को मिला है। ज्यादा मीठा, चॉकलेट, टॉफी आदि से बच्चों के दांतों को ज्यादा नुकसान होता है।




 इसको लेकर स्कूलों में विद्यार्थियों को दांतों की साफ-सफाई और खान पान को लेकर जागरूक किया जाएगा।




बॉक्स
11
टीमें संभालेंगी कमान
जिला नागरिक अस्पताल की ओर से 11 टीमों का गठन किया है। जो इस अभियान को मजबूती देगी। चार चिकित्सीय टीम बच्चों के दांतों की जांच करेगी और इलाज भी करेगी। टीम में दो चिकित्सक, एक फार्मासिस्ट और एक नर्सिंग स्टाफ होगा।






कोट्स
जिला नागरिक अस्पताल की ओर से पहले भी स्कूलों में बच्चों के लिए दांतों को लेकर जागरूकता अभियान चलाए जाते हैं। स्कूलों में बच्चों को दांतों के प्रति जागरूक करने के लिए 11 टीमें काम करेंगी। टीमें जिले के सभी स्कूलों में जाकर दांतों के प्रति जागरूक करेंगी। - डॉ. शम्मी जिंदल, दंत रोग विशेषज्ञ नागरिक अस्पताल सिरसा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ