खुबसूरत और चर्चित IAS कलक्टर टीना डाबी ने ग्रामीणों को ससम्मान कुर्सी पर बैठाकर उनकी समस्याएं सुनी

Advertisement

6/recent/ticker-posts

खुबसूरत और चर्चित IAS कलक्टर टीना डाबी ने ग्रामीणों को ससम्मान कुर्सी पर बैठाकर उनकी समस्याएं सुनी

 



राजस्थान के बाड़मेर जिले की जिला कलेक्टर ने जिला मुख्यालय पर स्थित अटल सेवा केंद्र में जिला स्तरीय जनसुनवाई की। इसमें 110 से अधिक परिवेदनाएं आईं। घरेलू कनेक्शन, कृषि लाइट कनेक्शन, पंचायती राज, नगरपरिषद, राजस्व, पुलिस, अतिक्रमण सहित अलग-अलग शिकायतें मिली।




इस पर टीना डाबी ने परिवेदनाओं को गंभीरता से लेते हुए तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिए। परिवादियों को आश्वस्त किया कि जल्द निस्तारण किया जाएगा।




दरअसल, हर माह के तीसरे गुरुवार को जिला मुख्यालय पर जनसुनवाई होती है। गुरुवार को जनसुनवाई में जिले भर से लोग अलग-अलग शिकायतें लेकर पहुंचे। जिला स्तरीय जन सुनवाई के दौरान 110 से अधिक परिवेदनाएं प्राप्त हुईं। इनमें घरेलू लाइट कनेक्शन , कृषि कनेक्शन , पंचायती राज, नगरपरिषद्, राजस्व, पुलिस, अतिक्रमण, पानी और बिजली की समस्या, कोर्ट के आदेशों की पालना, समाज कल्याण विभाग के पेंशन प्रकरणों सहित विभिन्न विभागों से संबंधित परिवेदनाएं प्राप्त हुईं।



कलक्टर टीना डाबी ने आमजन से प्राप्त परिवेदनाओं को गंभीरता से लेते हुए तत्काल निस्तारण का प्रयास किया। साथ ही अधिकारियों को समयबद्ध तरीके से परिवेदनाओं के निस्तारण के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने गुरुवार को जन सुनवाई के दौरान ग्रामीणों को ससम्मान कुर्सी पर बैठाकर उनकी परिवेदनाओं को सुना।

 

जन सुनवाई में यह अधिकारी रहे उपस्थित

 

जिला स्तरीय जन सुनवाई के दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिद्धार्थ पलनीचामी, अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्रसिंह चांदावत, यूआईटी सचिव श्रवणसिंह राजावत, उपखंड अधिकारी विरमाराम, जिला कोषाधिकारी जसराज चौहान, जिला रसद अधिकारी कंवराराम, तहसीलदार तेजपाल पाडा, उप निदेशक जसवंत गौड़, पुलिस उप अधीक्षक रमेश कुमार शर्मा, आयुक्त विजय प्रतापसिंह, अधीक्षण अभियंता सुराराम चौधरी, अशोक कुमार मीना, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी मुरलीधर यादव समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।


टीना डाबी का चर्चाओं से पुराना नाता

राजस्थान कैडर की IAS अधिकारी टीना डाबी सबसे पहले वर्ष-2015 में चर्चा में आई थी। दरअसल वर्ष-2015 में टीना डाबी ने भारत की सबसे प्रतिष्ठित IAS की परीक्षा में टॉप किया था। इतना ही नहीं टीना डाबी UPSC की परीक्षा में प्रथम प्रयास (फस्ट अटैम्प) में टॉप करने वाली पहली महिला IAS अधिकारी हैं। इसके बाद टीना डाबी वर्ष-1918 में तब चर्चा में आई जब उन्होंने अपने एक सहयोगी मुस्लिम युवक से शादी कर ली। उनके दुल्हे का नाम अतहर आमिर था।

 

शादी के कुछ ही दिन बाद टीना डाबी फिर से चर्चा में तब आ गई जब अतहर आमिर से उनका तलाक हो गया। राजस्थान के जैसलमेर में डीएम रहते हुए भी टीना डाबी खूब चर्चा में रही। दरअसल जैसलमेर में विस्थापितों के घर तोडऩे तथा फिर उन्हें बसाने को लेकर टीना डाबी दुनिया भर में चर्चा का विषय बन गई थीं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ