बीवी के नाम की दी सुपारी, कत्ल हो गया साली का.. ये कहानी डरा देगी।

Advertisement

6/recent/ticker-posts

बीवी के नाम की दी सुपारी, कत्ल हो गया साली का.. ये कहानी डरा देगी।







एक ऐसी प्रेम कहानी, जिसकी शुरुआत खूबसूरत थी, लेकिन अंत बेहद खौफनाक। अमांडा और केविन की मुलाकात 2007 में हुई और 2009 में दोनों शादी कर एक हो गए। हालांकि, शादी के बाद चीजें बदलने लगी। कल तक जो केविन अपनी पत्नी पर प्यार लुटाता था, अब वही उसके ऊपर शक करने लगा था।



जब भी उसका पूरा परिवार एक साथ बैठता है, तो उसे अपनी बहन अलीशा की कमी महसूस होती है। वहां एक कुर्सी हमेशा अलीशा के लिए खाली रहती है। उसे दुख तो होता है, लेकिन अपनी बहन की मौत के लिए वो खुद को कसूरवार भी मानती है। जिस गोली से अलीशा की जान गई, दरअसल वो उसी के लिए थी। और इस गोली को चलवाने वाला शख्स था उसका पूर्व पति, जिसे वो कभी अपनी जान से भी ज्यादा प्यार करती थी।



ये कहानी है प्यार, भरोसे और नफरत की। एक ऐसी महिला की, जिसने लंबे वक्त तक जुल्म सहे। और जब, इस जुल्म से तंग आकर उसने अपनी अलग राह पकड़ी तो उसे अपनी सबसे प्यारी बहन को खोना पड़ा। अमांडा कैनालेस नाम की इस महिला की दर्दभरी कहानी को लेकर ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर अब एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज आई है। इस सीरीज में अमांडा ने उस कहानी को बयां किया है, जिसमें उसकी बहन की जान उसके ही पूर्व पति ने ले ली।




इस कहानी की शुरुआत होती है जनवरी 2007 से, जब एक रेस्टोरेंट में पहली बार अमांडा की मुलाकात केविन लुईस से हुई। केविन सेना में रह चुका था। उसने एक नजर अमांडा को देखा और कुछ देर बाद उसके पास आकर बैठ गया। उसने कहा कि वो अमांडा को अपने साथ डेट पर ले जाना चाहता है। अमांडा ने भी हां कर दिया और कुछ दिनों बाद दोनों के बीच मुलाकातें होने लगीं।



शादी के बाद बदलने लगा केविन

दो साल की डेटिंग के बाद जुलाई 2009 में, करीब 200 मेहमानों की मौजूदगी में अमांडा और केविन की शादी हो गई। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, 2021 में अमांडा ने एक बेटी को जन्म दिया और इसका नाम दोनों ने एलियाना रखा। केविन और अमांडा के कुल तीन बच्चे- दो बेटियां और एक बेटा हुए। लेकिन, धीरे-धीरे केविन का बर्ताव बदलने लगा। केविन जब भी किसी बात से परेशान होता तो अमांडा को नीचा दिखाने की कोशिश करता।



अमांडा की गर्भावस्था के दौरान, केविन उसे नीचा दिखाने के लिए भद्दी गालियों का भी इस्तेमाल करता था। अमांडा समझ नहीं पा रही थी कि उसके साथ क्या हो रहा है। वो अक्सर खुद से ही सवाल पूछती कि केविन से शादी कर कहीं उसने कोई गलती तो नहीं कर दी। केविन अब उसका फोन भी चेक करने लगा था और चाहता था कि वो किसी दूसरे आदमी का नंबर तक अपने फोन में ना रखे।

कपड़े पहनने पर भी करता था झगड़ा

अक्सर केविन कपड़े पहने को लेकर भी अमांडा के साथ झगड़ा करता। एक दिन उनके एक रिश्तेदार के यहां फंक्शन था, जिसमें अमांडा ने टी-शर्ट पहन रखी थी। अपने बच्चे का जमीन पर गिरा खिलौना उठाने के लिए जैसे ही अमांडा झुकीं, उसके शरीर का कुछ आंतरिक हिस्सा दिखने लगा। इसपर केविन भड़क उठा और उससे कहा कि इस तरह के कपड़े आगे से मत पहनना।

जब अमांडा को लगा कि उन दोनों के बीच रिश्ता लगातार बिगड़ रहा और तो फरवरी 2016 में उसने केविन से तलाक के लिए कहा। ये सुनते ही केविन परेशान हो गया। एक दिन जब अमांडा सो रही थी तो केविन आया और उसका फोन चेक करने लगा। उसने जब अपना फोन लेने की कोशिश की, तो केविन ने उसके मुंह पर एक घूंसा मारा, जिससे खून बहने लगा। इसके बाद वो अमांडा को एक कोठरी में ले गया और उसे अंदर बद कर दिया।



अमांडा को दी धमकी

कुछ दिन बाद अमांडा ने किराए पर अपने लिए एक घर तलाशा और वहां अकेले रहने लगी। इस दौरान केविन लगातार उसे वापस बुलाने के लिए मनाता रहा। उसने माफी भी मांगी और कहा कि ऐसा फिर कभी नहीं होगा। जब अमांडा नहीं मानी, तो उसने कहा कि घर आ जाओ, वरना वो बच्चों की कस्टडी लेने और उनके गुजारा भत्ता के लिए मुकदमा दायर करेगा। केविन ने उसे धमकी भी दी कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वो उसे मार डालेगा।



2017 में एक दिन जब अमांडा शाम को अपनी डांस प्रैक्टिस से घर लौट रही थी, तो उसके ऊपर जानलेवा हमला हुआ। उसके सिर में गहरी चोट आई लेकिन पहचान ना पाने की वजह से केविन गिरफ्तार होने से बच गया। इसके बाद अमांडा ने पुलिस से अपनी और बच्चों के लिए सुरक्षा की मांग की। सितंबर 2017 में अमांडा एक दिन किसी काम से न्यूयॉर्क में थीं और घर पर बच्चों के साथ उनकी बहन अलीशा थी।




अमांडा समझकर अलीशा को मार दी गोली

रात में बच्चों को संभालने वाली नैनी उन्हें सुलाकर उनके साथ ही सो गई। तभी आधी रात को गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी। नैनी दौड़कर गई तो देखा सोफे पर खून से लथपथ अलीशा की लाश पड़ी है। खबर मिलते ही अमांडा अगले दिन घर पहुंची। उसे एहसास हो गया कि ये गोलियां अलीशा के लिए नहीं, बल्कि उसके लिए थी। अमांडा दुखी थी, लेकिन डरी हुई थी कि उसके ऊपर भी हमला हो सकता है।



इस मामले में कोई सबूत ना होने के बावजूद, शक के आधार पर केविन को गिरफ्तार किया गया और कोर्ट ने उसे दोषी मानते हुए तीन साल की सजा सुनाई। कुछ वक्त बाद पुलिस को आखिरकार एक सुराग मिल गया। दरअसल, पुलिस के हाथ एक टिप कॉल लगी, जिसमें एक महिला बता रही थी कि उसने और उसके प्रेमी ने कैसे एक हत्याकांड का अंजाम दिया। तफ्तीश हुई तो पता चला कि इस महिला का प्रेमी केविन लुईस का चचेरा भाई जेराडन फेल्प्स था।



आखिरकार खुला कत्ल का खौफनाक राज

अब पुलिस ने इस केस की तह तक जाने के लिए जेराडन फेल्प्स और उसकी प्रेमिका के फोन रिकॉर्ड सहित सोशल मीडिया अकाउंट खंगाले। पुलिस को आखिरकार हत्या वाली उस रात के वीडियो मिल गए। साथ ही ये भी पता चला कि ये दोनों हत्या के से पहले केविन के घर पर रुके थे। एक वीडियो में फेल्प्स हत्या के बाद पार्टी में नोट उड़ाता हुआ दिखा।



पुलिस ने फेल्प्स और उसकी प्रेमिका को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की, तो दोनों ने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि इस हत्या को अंजाम देने के लिए उन्हें 2,400 डॉलर की रकम दी गई। दोनों ने ये भी बताया कि हत्या के लिए ये रकम उन्हें केविन ने दी थी। केविन ने अमांडा की तस्वीर देते हुए उसे खत्म करने के लिए कहा था। हालांकि, कातिलों ने अलीशा को अमांडा समझकर उसे मार डाला।


अक्टूबर 2021 में केस का फैसला आया। फेल्प्स को 32 साल और उसकी प्रेमिका को 15 साल की सजा सुनाई गई। वहीं, इस हत्याकांड के मास्टरमाइंड केविन को बिना परौल के आजीवन कारावास की सजा हुई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ