हरियाणा विधानसभा चुनाव: सिरसा पुलिस ने राजस्थान व पंजाब सीमा पर बढाई चौकसी, पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण खुद पहुंचे बॉर्डर पर

Advertisement

6/recent/ticker-posts

हरियाणा विधानसभा चुनाव: सिरसा पुलिस ने राजस्थान व पंजाब सीमा पर बढाई चौकसी, पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण खुद पहुंचे बॉर्डर पर





सिरस न्यूज आगामी 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर जिला सिरसा पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गई है । खुद पुलिस अधीक्षक  विक्रांत भूषण पंजाब बॉर्डर पर स्थापित किए गए मुसाहिब वाला नाके पर पहुंचे तथा वहां पर मौजूद पुलिस व अर्धसैनिक बलों के जवानों को ड्यूटी के दौरान विशेष सावधानी तथा सतर्कता बरतने के निर्देश दिए तथा  नाके से गुजरने वाले प्रत्येक वाहन तथा व्यक्ति को बारीकी से चेक करने तथा संदिग्ध किस्म के लोगों पर कड़ी निगाह रखने के  निर्देश दिए । 



इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि विधान सभा चुनाव को लेकर जिला पुलिस द्वारा जहां जिला के अंदर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए है,वहीं जिला के साथ लगती राजस्थान व पंजाब की सीमा पर भी पुलिस ने पूरी तरह से चौकसी बढ़ा दी है । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विधान सभा चुनाव को लेकर साथ लगते राजस्थान के हनुमानगढ़ तथा पंजाब के मानसा व बठिंडा जिला के पुलिस अधिकारियों के साथ लगातार बेहतर समन्वय स्थापित कर सांझा रणनीति तैयार की  गई है । 



उन्होंने बताया कि जिला पुलिस की  ओर से विधान सभा चुनावों को निष्पक्ष व स्वतंत्र रुप से संपन करवाने के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं  । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा राजस्थान तथा पंजाब सीमा पर स्थापित किए गए नियमित नाकों के अलावा राजस्थान व पंजाब पुलिस के साथ मिलकर  संयुक्त नाकाबंदी भी की गई है । पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि जिला में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति व वाहन को बारीकी से चैक किया जा रहा है तथा संदिग्ध किस्म के लोगों पर पैनी नजर रखी जा रही है । 



 पुलिस अधीक्षक  ने बताया कि समय-समय पर जिला के साथ लगती राजस्थान व पंजाब बॉर्डर पर स्थापित नाकों तथा चुनाव के दौरान किए जाने वाले सुरक्षा प्रंबधों की रणनीति तैयार कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे है ।




उन्होंने बताया कि इस संबंध में राजस्थान व पंजाब सीमा के साथ लगते जिला पुलिस के ऐलनाबाद,रानियां तथा नाथूसरी चौपटा, रोड़ी,डिंग तथा सदर थाना सिरसा के सभी  थाना प्रभारियों की बैठक लेकर चुनाव के दौरान पूरी सतर्कता व चौकसी बरतने के  निर्देश दिए गए है । 



पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जंहा अवैध असला धारकों व मादक पदार्थ तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए महत्वपूर्ण सूचनाओं के माध्यम से लगातार कार्रवाई की जा रही है वहीं विभिंन मामलों में वांछित भगोड़ो की धरपकड़ भी की जा रही है । जिला पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि जिला के सभी पुलिस अधिकारियों व थाना प्रभारियों को कड़े निर्देश दिए है, कि राजस्थान व पंजाब बॉर्डर एरिया पर पूरी चौकसी व  सतर्कता बरती जाए और किसी भी सूरत में अवैध हथियार व नशीले पदार्थो की तस्करी न होने पाएं । 



पुलिस अधीक्षक ने बताया कि किसी भी चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन करवाना पुलिस प्रशासन की पहली प्राथमिकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ