पेट्रोल से चाहिए छुटकारा तो ये इलेक्ट्रिक बाइक हैं आपके लिए बढ़िया ऑप्शन।

Advertisement

6/recent/ticker-posts

पेट्रोल से चाहिए छुटकारा तो ये इलेक्ट्रिक बाइक हैं आपके लिए बढ़िया ऑप्शन।







इलेक्ट्रिक बाइक्स की बिक्री में बढ़ोतरी के चलते अब ईवी निर्माता कंपनियां भी इसकी लॉन्चिंग पर अपना सारा ध्यान फोकस कर रही हैं. ओला रोडस्टर और Revolt RV1 आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं.



पेट्रोल और डीजल की बजाय भारतीय ग्राहकों में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है. यही वजह है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की सेल्स में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है.


हाल ही में कई कंपनियों ने भारत में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक्स लॉन्च की हैं, जोकि किफायती होने के साथ ही कमाल की रेंज भी देती है. 


अगर आप चाहते हैं कि आपको पेट्रोल खर्च से मुक्ति मिल जाए तो यह खबर आपके लिए है. यहां हम आपको उन इलेक्ट्रिक बाइक्स की जानकारी देने जा रहे हैं जो किफायती होने के साथ ही शानदार फीचर्स  भी रखती हैं. 


Ola Roadster

पहली बाइक का नाम ओला रोडस्टर है, जिसके शुरुआती वेरिएंट X की बात की जाए तो यह 2.5 kWh, 3.5 kWh और 4.5 kWh बैटरी ऑप्शन के साथ आपको मिलती है. ओला रोडस्टर बाइक की कीमतों की बात की जाए तो  2.5 kWh वेरिएंट की कीमत 74 हजार 999 रुपये, 3.5 kWh की कीमत 84 हजार 999 रुपये और 4.5 kWh बैटरी ऑप्शन 99 हजार 999 रुपये है.




 ओला की ये इलेक्ट्रिक बाइक फुल चार्ज पर 200 किलोमीटर तक की रेंज देती है. इसकी टॉप स्पीड 124 किलोमीटर प्रति घंटा है. 


Revolt RV1

ये बाइक दो वेरिएंट आरवी1 और आरवी प्लस में आती है, जिसकी कीमत क्रमश: 84 हजार 990 और 99 हजार 990 रुपये एक्स शोरूम है. इस बाइक को हाल ही में लॉन्च किया गया है. 



Revolt की इस बाइक में आपको कई शानदार फीचर्स मिलते हैं, जिनमें 6 इंच डिजिटल एलसीडी डिस्प्ले समेत कई फीचर्स मिलते हैं. इसके RV1 वेरिएंट में 2.2 kWh बैटरी पैक का ऑप्शन मिलता है. यह फुल चार्ज पर 100 किलोमीटर की रेंज देती है. इसके अलावा रिवॉल्ट आरवी1 प्लस वेरिएंट में 3.24 kWh की बैटरी दी गई है जोकि फुल चार्ज पर 160 किमी रेंज देती है. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ