ऐलनाबाद विधानसभा चुनाव : सरपंच संतोष बैनीवाल ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस प्रत्याशी भरत सिंह बैनीवाल को दिया समर्थन

Advertisement

6/recent/ticker-posts

ऐलनाबाद विधानसभा चुनाव : सरपंच संतोष बैनीवाल ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस प्रत्याशी भरत सिंह बैनीवाल को दिया समर्थन



 ऐलनाबाद विधानसभा चुनाव को लेकर हरियाणा महिला कांग्रेस की महासचिव संतोष बैनीवाल ने शनिवार को दड़बा कलां में अपने समर्थकों की मीटिंग बुलाकर कांग्रेस प्रत्याशी भरत सिंह बैनीवाल को अधिक से अधिक मतों से जिताने का आग्रह किया। इस मीटिंग में ऐलनाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी भरत सिंह बैनीवाल भी मौजूद रहे । गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान बैनीवाल परिवार के तीन नेताओं भरत सिंह बैनीवालसंतोष बैनीवाल और पवन बैनीवाल ने एक मंच पर आकर कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा का समर्थन किया थाजिसके चलते कुमारी सैलजा ने ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र से भी बड़ी जीत हासिल की थी। लेकिन अब संतोष बैनीवाल और भरत सिंह बैनीवाल ने ऐलनाबाद विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए अपनी अलग-अलग दावेदारी कांग्रेस हाईकमान के समक्ष पेश की थी और ऐलनाबाद में संतोष बैनीवाल ने अपने समर्थकों के साथ मीटिंग करके इस बार ऐलनाबाद विधानसभा सभा चुनाव में उनको ही टिकट मिलने का दावा किया था लेकिन कांग्रेस पार्टी द्वारा यहां से भरत सिंह बैनीवाल को टिकट दिए जाने के बाद वह काफी भावुक हो गई थी।  और अनुमान लगाए जा रहे थे कि संतोष बैनीवाल कोई भी फैसला ले सकते हैं लेकिन आज उन्होंने  अपने समर्थकों की मीटिंग  बुलाकर इन विधानसभा चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी भरत सिंह बैनीवाल बड़ी जीत दिलाने की अपील करते हुए अपने समर्थकों को यह चुनाव तन मन से लडने का आश्वासन दिया गया है।

 

 

बैनीवाल परिवार ओर चौटाला परिवार की प्रतिष्ठा का सवाल बनी सीट

अब एक बार फिर बैनीवाल परिवार के एक साथ आकर इस विधानसभा चुनाव लड़ने के ऐलान से कांग्रेस पार्टी इस मुकाबले में पहले के मुकाबले मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। बैनीवाल और चौटाला परिवार के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बनी इस सीट पर जीत किसकी होगी यह देखने वाली बात होगी।

 

 

 

 

 

भरत सिंह बैनीवाल के छोटे भाई नंदलाल बैनीवाल की बहू है संतोष बैनीवाल

 

ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व विधायक भरत सिंह बैनीवाल को हरियाणा सरपंच संगठन की उपाध्यक्ष संतोष बैनीवाल ने अपना समर्थन देकर प्रचार करने का फैसला किया है। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस महिला महासचिव संतोष बैनीवाल कांग्रेस पार्टी की टिकट न मिलने के कारण नाराज चल रही थी। सरपंच संतोष बैनीवाल भरत सिंह बैनीवाल के छोटे भाई नंदलाल बैनीवाल उर्फ कालू ठेकेदार की पत्नी हैं और कांग्रेस पार्टी से ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र से टिकट की मांग कर रही थी। 

 

 

 

ऐलनाबाद के कार्यकर्ताओं की मीटिंग बुलाई और कार्यकर्ताओं से सलाह मशविरा किया

शनिवार को संतोष बैनीवाल ने दड़बा कलां में अपने घर पर ऐलनाबाद के कार्यकर्ताओं की मीटिंग बुलाई और कार्यकर्ताओं से सलाह मशविरा किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद की जनता की भलाई के लिए अपने जेठ भरत सिंह बैनीवाल को समर्थन देने का फैसला लिया।  उन्होंने कहा कि पार्टी हाई कमान ने जो फैसला लिया है उसी के अनुरूप और ऐलनाबाद की जनता के लिए वह अपने कार्यकर्ताओं सहित भरत सिंह बैनीवाल का समर्थन करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हाईकमानसांसद कुमारी शैलजा और  कार्यकर्ताओं फैसले का सम्मान करते हुए भरत सिंह बैनीवाल का समर्थन किया है और उन्होंने यह भी कहा कि अगर ऐलनाबाद की जनता के साथ नाइंसाफी हुई तो वह भरत सिंह बैनीवाल के खिलाफ भी आंदोलन करने को तैयार रहेगी।

 

 

 

संतोष बैनीवाल के घर पर आयोजित कार्यकर्ताओं की मीटिंग में  कांग्रेस प्रत्याशी भरत सिंह बैनीवाल,  सुमित बैनीवालअमर सिंह बैनीवाल पहुंचे। संतोष बैनीवाल उनके पति नंदलाल बैनीवाल  अमर सिंह बैनीवाल सहित सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने हाथ उठाकर भरत सिंह बैनीवाल का समर्थन किया। भरत सिंह बैनीवाल ने कहा कि पूरा परिवार और ऐलनाबाद की जनता एक होकर चुनाव लड़ रही है  और अब कामयाबी को कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से एक जुट है। इस मौके पर उमेद बैनीवाललादूराम पूनियाहरदत खेड़ीपूर्व चेयरमैन रणवीर बैनीवालराधे बैनीवालगुसाईयाना के सरपंच रघुवीर सिंहशेर सिंह बैनीवाल, रंजीत ढुकडाशीशपालदीपेश बैनीवालनितेश बैनीवाल आकाश बैनीवालजगदीश चाडिवाल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। ।

 

-----------------

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस पार्टी महिला महासचिव सरपंच सन्तोष बैनीवाल ने वर्ष 2006 में  जिला परिषद जॉन नम्बर 14 से जिला परिषद से पार्षद चुनी गई। साल 2022 में दड़बा कलां गाँव की सरपंच चुनी गई।  बाद में ब्लॉक नाथूसरी चौपटा सरपंच यूनियन की अध्यक्ष चुनी गई। फिर सरपंच ऐसोसिएशन हरियाणा की उपाध्यक्ष चुनी गई। .राष्ट्रीय सरपंच संघ की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चुनी गईऔर इसी के साथ कांग्रेस पार्टी में प्रदेश महिला महासचिव के  पद पर कार्यरत हैं।

 

 फोटो कैप्शन  - पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भरत सिंह बैनीवाल और सरपंच संतोष बैनीवाल

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ