श्री बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताया हनुमान जी के दिव्य दरबार में भक्तों को कष्टों से छुटकारा कैसे मिलता है।

Advertisement

6/recent/ticker-posts

श्री बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताया हनुमान जी के दिव्य दरबार में भक्तों को कष्टों से छुटकारा कैसे मिलता है।

 




हनुमंत नाम की औषधि से मिलती है प्रत्येक दुख, कष्ट से मुक्ति: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर धाम



सिरसा न्यूज । श्री बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि हनुमंत नाम की औषधि से प्रत्येक दैहिक दुख, कष्ट से मुक्ति मिल सकती है। उन्होंने कहा कि हनुमान जी के दिव्य दरबार में भक्तों को कष्टों से छुटकारा मिलता है। कई ऐसे कष्ट हैं जो सम्मुख दिखाई नहीं पड़ते लेकिन देह और मानसिक संताप का कारण बनते हैं। हनुमान जी महाराज और संन्यासी बाबा की कृपा से दिव्य दरबार में पूर्ण रूप से मुक्ति मिली है।



श्री बाबा तारा कुटिया परिसर में चल रही श्री हनुमंत कथा से पूर्व श्री बागेश्वर सरकार का दिव्य दरबार लगाया गया। लगातार 12 घंटे तक कथा चली। इस दौरान आस्था का समंदर उमड़ पड़ा। श्री सालासर धाम मंदिर एवं श्री राम नाम प्रभात फेरी चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से आयोजित हनुमंत कथा के दौरान बागेश्वर सरकार ने कहा कि हनुमान जी महाराज भक्तों पर कृपा करते हैं। कृपा उन्हीं भक्तों पर होती है, जो पूर्ण श्रद्धा से भक्ति को समर्पित हो जाते हैं। ईश्वर, प्रेम और श्रद्धा से प्रसन्न होते हैं।



उन्होंने बागेश्वर धाम की कृपा कथाओं का वर्णन किया। किस प्रकार से भक्तों को उनके दैहिक, मानसिक और अनेक प्रकार के दूसरे कष्टों से मुक्ति मिली। दिव्य दरबार के दौरान बागेश्वर पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपने उसी अंदाज में भक्तों के पर्चे लिखे और प्रेत बाधा से पीड़ित अनेक भक्तों को मंच पर बुलाकर उनकी पीड़ा को दूर किया। बड़ी संख्या में प्रेत बाधा और अनेक प्रकार की बाधाओं से पीड़ित लोग दूर-दराज के क्षेत्रों से श्री बाबा तारा कुटिया पहुुंचे। भक्तों का यही कहना था कि इस दरबार में आकर उनको काफी राहत मिली है।



विश्व प्रसिद्ध हनुमंत कथा व्यास श्री बागेश्वर सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि हरियाणा में सिरसा की धरती सांस्कृतिक और धार्मिक राजधानी है। यहां आकर उन्हें अद्भुत आनंद की प्राप्ति हुई है। श्री बाबा तारा कुटिया परिसर की आध्यात्मिक ऊर्जा को महसूस करने की बात करते हुए कहा कि यहां मौजूद 108 फुट ऊंची शिव मूर्ति भक्तों के लिए कल्याणकारी है। 




उन्होंने इस भव्य आयोजन में सहयोग करने के लिए श्री बाबा तारा चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रधान गोपाल कांडा की सराहना की। श्री सालासर धाम मंदिर के प्रधान गोपाल सर्राफ सहित अन्य सभी पदाधिकारियों को साधुवाद दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ