हरियाणा में निकले 5666 कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन करने का आखिरी मौका, 12वीं पास करें अप्लाई।

Advertisement

6/recent/ticker-posts

हरियाणा में निकले 5666 कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन करने का आखिरी मौका, 12वीं पास करें अप्लाई।

 




Government Job: हरियाणा में निकले कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट कल है. अब तक न भरा हो तो अब भर दें फॉर्म, कहीं हाथ से निकल न जाए मौका. डिटेल यहां दिए जा रहे हैं.



हरियाणा पुलिस ने कुछ समय पहले कॉन्स्टेबल के 5 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली थी. इनके लिए आवेदन पिछले काफी समय से हो रहे हैं और अब अप्लाई करने की लास्ट डेट भी आ गई है. 




ऐसे में वे कैंडिडेट्स जो योग्य और इच्छुक होने के बावजूद किसी वजह से अब तक फॉर्म न भर पाए हों, वे अब अप्लाई कर दें. इन भर्तियों के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट कल यानी 24 सितंबर 2024 है.


इतने पदों पर होगी भर्ती

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 5666 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की भर्ती होगी. इनमें से माउंड आर्म्ड पुलिस के 66 पद हैं और जनरल ड्यूटी व इंडिया रिजर्व बटालियन के 5600 पद हैं. इनका डिटेल जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं.




कैसे करना है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए कैंडिडेट्स को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – hssc.gov.in. यहां से आवेदन करने के साथ ही इन पदों का डिटेल भी पता किया जा सकता है और आगे के अपडेट्स पर भी नजर रखी जा सकती है.





12वीं पास भरें फॉर्म

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो. ये 10 + 2 पैटर्न से पास किया गया हो, ये भी जरूरी है. जहां तक एज लिमिट की बात है इन पदों के लिए 18 से 24 साल तक के युवा अप्लाई कर सकते हैं. पात्रता संबंधी कुछ फिजिकल स्टैंडर्ड्स भी हैं जिन्हें हर कैंडिडेट को पूरा करना होगा.




चयन कैसे होगा

इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कई राउंड की परीक्षा के बाद होगा. सबसे पहले जरूरी है कि कैंडिडेट ने हरियाणा सीईटी परीक्षा पास की हो. इसके बाद फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, लिखित परीक्षा, नॉलेज टेस्ट, राइडिंग स्किल टेस्ट आदि पास करने होंगे. एक चरण पास करने वाला ही अगले चरण में जाएगा और सेलेक्शन के लिए सभी चरण पास करना अनिवार्य है.




सैलरी कितनी मिलेगी

इन पदों पर सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को महीने के 21,900 रुपये से लेकर 69,100 रुपये तक सैलरी हर महीने दी जाएगी. दूसरी जरूरी जानकारी ये है कि आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को किसी प्रकार की एप्लीकेशन फीस नहीं देनी है. इस बारे में कोई भी डिटेल या आगे के अपडेट पता करने के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहें. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ