जानें ये 4 ड्रिंक पीने से पिघल जाएगी शरीर में जमी हुई चर्बी।

Advertisement

6/recent/ticker-posts

जानें ये 4 ड्रिंक पीने से पिघल जाएगी शरीर में जमी हुई चर्बी।

 

   


मोटापा अपने साथ कई तरह की बीमारियां लेकर लेकर आता है. इससे छुटकारा पाने के लिए लोग तमाम तरह की तरकीबें भी अपनाते हैं, लेकिन सही दिशा में प्रयास नहीं होने के चलते फेल हो जाते हैं. ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं 4 ऐसे ड्रिंक जो आपको मोटापे से छुटकारा दिला सकते हैं.


वजन बढ़ते जा रहा है. डाइट में काफी बदलाव के बाद भी मोटापे से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है. हो सकता है आपने जो कोशिशें की हैं वह सही दिशा में ना हो. ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं 4 ऐसे ड्रिंक्स जिन्हें अपनी डाइट में शामिल कर अपने बढ़ते हुए वजन को कम कर सकते हैं.


वजन घटाएगा नारियल पानी

 

पोषक तत्वों से भरपूर और कैलोरी में काफी कम नारियल पानी का सेवन स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हो सकता है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक एक गिलास नारियल पानी में 50 कैलोरी होता है. ऐसे में यह वजन घटाने के लिए भी अच्छा माना जाता है. नारियल पानी का सेवन मेटाबॉलिज्म को बेहतर करने के साथ-साथ पाचन तंत्रों के लिए फायदेमंद होता है.


वेट लॉस ड्रिंक साबित हो सकता है लेमोनेड

 

अगर आप वजन घटाने का सोच रहे हैं तो लेमोनेड ड्रिंक काफी काम आ सकती है. हालांकि, अगर आप स्वीट लेमोनेड ऑर्डर ऑर्डर करते हैं तो एक्स्ट्रा कैलोरी का सेवन करेंगे. ऐसे में मामला उल्टा हो सकता है. ऐसे में ध्यान रहें वजन घटाने के लिए अक्सर मसाला लेमोनेड का ही चुनाव करें.

 

 कोल्ड ब्रू ब्लैक कॉफी भी वजन घटाने का बढ़िया विकल्प अगर आप कॉफी पीने के शौकीन हैं. कोल्ड ब्रू ब्लैक कॉफी सबसे बढ़िया विकल्प है. एक्सपर्ट्स की मानें तो इस कॉफी में सिर्फ 5 कैलोरी होती है. साथ ही इस कॉफी को बनाने में  अतिरिक्त स्वीटनर और क्रीम का भी इस्तेमाल नहीं किया जाता है. इसी वजह से यह कॉफी अन्य दूसरे विकल्पों से बेहतर साबित होती है और वजन वजन घटाने में मददगार होती है.

 

स्पार्कलिंग वॉटर विथ लेमन घटाएगा वजन

 

वजन घटाने के लिए स्पार्कलिंग वॉटर विथ लेमन का सेवन एक बढ़िया विकल्प साबित हो हो सकता है।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ