कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का आरोप, मोदी सरकार ने की 35 लाख करोड़ की लूट।

Advertisement

6/recent/ticker-posts

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का आरोप, मोदी सरकार ने की 35 लाख करोड़ की लूट।

 

 


कांग्रेस ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार के  100 दिन की रिपोर्ट कार्ड पेश की. कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि रेल दुर्घटनाओं के लिए रेल मंत्रालय पर निशाना साधते हुए कहा कि 100 दिन में 38 ट्रेन दुर्घटनाएं हुई हैं, जिनमें 21 मौतें हुई हैं. रेल मंत्री बेशर्मी से कहते हैं, ये छोटी छोटी घटनाएं हैं.



नरेंद्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के शुरुआती 100 दिन पूरे हो गए हैं. ऐसे में मोदी सरकार के कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर भारी टैक्स लगाकर लोगों से भारी लूट की है.



कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कच्चे तेल की कीमतें 32.5 फीसदी तक कम हुई हैं लेकिन बीजेपी की ईंधन लूट जारी है. जिन राज्यों में चुनाव होने हैं, वहां बीजेपी हारेगी. उन्होंने कहा कि इसमें कोई हैरानी नहीं है कि 10 साल और 100 दिनों में मोदी सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर टैक्स लगाकर लगाकर लोगों से 35 लाख करोड़ रुपये लूट लिए हैं.



खड़गे ने कहा कि 16 मई 2014 को कच्चे तेल की कीमत 107.49 डॉलर प्रति बैरल थी. इस दौरान दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.51 रुपये और डीजल की कीमत 57.28 रुपये थी. वहीं, 16 सितंबर 2024 को कच्चे तेल की कीमत 72.48 डॉलर थी.




 लेकिन पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये और डीजल की कीमत 87.62 रुपये थी. इस तरह मौजूदा कच्चे तेल की कीमतों के मुताबिक, पेट्रोल की कीमत 48.27 रुपये और डीजल की कीमत 69 रुपये होनी चाहिए. लेकिन 10 साल और 100 दिनों में मोदी सरकार ने पेट्रोल डीजल पर टैक्स लगाकर लोगों से 35 लाख करोड़ रुपये लूट की.



कांग्रेस ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार के 100 दिन की रिपोर्ट कार्ड पेश की. कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि रेल दुर्घटनाओं के लिए रेल मंत्रालय पर निशाना साधते हुए कहा कि 100 दिन में 38 ट्रेन दुर्घटनाएं हुई हैं, जिनमें 21 मौतें हुई हैं.




उन्होंने कहा कि रेल मंत्री बेशर्मी से कहते हैं ये छोटी छोटी घटनाएं हैं. एक दिन नहीं बीतता जब रेल पटरी से ना उतरी हो, ये मोदी जी का विकास है. मोदी सरकार के शुरुआती 100 दिनों में सरकार हर मोर्चे पर असफल रही है. 



उन्होंने कहा कि ये 100 दिन इस देश के संस्थानों पर बहुत भारी पड़े हैं. इन 100 दिनों में में पता चल गया कि नरेंद्र मोदी के पास इस देश कि समस्याओं का कोई हल नहीं है. 




उन्होंने कहा कि इस देश के विपक्ष और लोगों ने इस सरकार को यूटर्न लेने पर मजबूर किया है. अगर कोई गलत फैसला इस देश को प्रभावित करेगा तो हम आपको यूटर्न लेने पर मजबूर करेंगे. लेटरल एंट्री, वक्फ बोर्ड बिल, ब्रॉडकास्ट बिल, एनपीएस से लेकर यूपीएस सब पर यूटर्न लेना पड़ा है.



श्रीनेत ने कहा कि बड़े-बड़े पुल गिर गए. देश की संसद में पानी टपक रहा था. अटल सेतु सुदर्शन सेतु में दरारें आ गई. सबसे शर्मनाक घटना तब हुई, जब छत्रपति शिवाजी की मूर्ति टूटकर गिर गई. आस्था का प्रतीक श्रीराम का मंदिर टूटने लगा. 



कश्मीर से ज्यादा जम्मू में हमले हो रहे

 

उन्होंने आतंकी हमलों पर कहा कि जम्मू कश्मीर में पीएम बड़ी बड़ी बातें करते हैं. पिछले 100 दिनों में जम्मू जम्मू कश्मीर में 26 आतंकी हमले हुए हैं, 21 जवान शहीद हुए हैं और 15 नागरिको की मौत हुई है. अब कश्मीर से अधिक आतंकी हमले जम्मू में हो रहे हैं. लेकिन एक श्रद्धांजलि का शब्द नरेंद्र मोदी के मुंह से नहीं निकलता है. वहां कानून एवं  व्यवस्था एलजी के जरिए सीधे आपके हाथ में है. 




रवनीत बिट्टू पर भड़की कांग्रेस

 

उन्होंने रवनीत बिट्टू के राहुल गांधी पर आपत्तिजनक बयान को लेकर कहा कि इस देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था में जिन शब्दों प्रयोग किया जा रहा है वो खतरनाक है.



 ये सारे नफरती इस तरह की बातें कैसे कर पा रहे हैं. असल आतंकी ये लोग हैं. पंजाब ने आपको पैदल कर दिया जिसकी राजनीति राहुल गांधी के आगे पीछे घूमकर , वो इस तरह के बयान दे रहा है. नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ हिंसात्मक बयान देना एक लोकतंत्र में बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. 



मैं नरेंद्र मोदी और अमित शाह से कहना चाहती हूं, अगर आप इन लोगों के खिलाफ एक्शन नहीं लेते तो इसका मतलब ये सब आपकी शह पर हो रहा है. राहुल गांधी को इन चीजों से रत्ती भर फर्क नहीं पड़ता. आप जितना उनके खिलाफ जहर उगलेंगे, उतनी अपनी फजीहत होगी. कांग्रेस पार्टी चुप नहीं बैठेगी. कानूनी कार्रवाई बिल्कुल होगी. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ