हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर 3 गाड़ियों से 2 करोड़ 84 लाख 65 हजार रुपए की नकदी जब्त

Advertisement

6/recent/ticker-posts

हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर 3 गाड़ियों से 2 करोड़ 84 लाख 65 हजार रुपए की नकदी जब्त

 



 

हरियाणा के फरीदाबाद में आचार संहिता के दौरान पुलिस ने एक दिन में 3 गाड़ियों से 2 करोड़ 84 लाख 65 हजार रुपए की नकदी जब्त की है। फरीदाबाद पुलिस ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर फरीदाबाद दिल्ली बॉर्डर पर नाके लगाए गए हैं।

 

19 सितंबर को थाना सराय ख्वाजा और सूरजकुंड की पुलिस टीम अर्धसैनिक बलों के साथ सराय टोल और शूटिंग रेंज सूरजकुंड रोड पुलिस नाके पर चेकिंग कर रही थी। चेकिंग के दौरान पुलिस टीम ने तीन अलग-अलग गाड़ियों से कुल 2.84 करोड़ रुपए बरामद किए हैं, जिसमें सराय टोल नाके पर एक गाड़ी से 2 करोड़ 51 लाख 65 हजार रुपए व इसी नाके पर दूसरी गाड़ी से 20 लाख रुपए बरामद किए गए।

 

वहीं, थाना सूरजकुंड क्षेत्र में शूटिंग रोड नाके पर एक गाड़ी से 13 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। गाड़ी चालकों से पूछताछ के दौरान कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। जिसके बाद पुलिस ने नकदी जब्त कर ली। इसपर अब इनकम टैक्स विभाग नियमानुसार कार्रवाई करेगा।

सिरसा में वाहन चेकिंग के दौरान पकड़े गए 16.66 लाख

वहीं 17 सितंबर को सिरसा के रंगड़ी रोड तथा ऐलनाबाद के डबवाली रोड क्षेत्र से भी पुलिस को कुल 16 लाख 66 हजार 115 रुपए की राशि बरामद हुई थी। इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया था कि एंटी नारकोटिक्स सेल, सिरसा पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान रगड़ी रोड सिरसा क्षेत्र से ड्यूटी मजिस्ट्रेट डॉ. संजय कुमार की मौजूदगी में तलाशी के दौरान मोटरसाइकिल सवार दो लोगो के कब्जे से 11 लाख 16 हजार 115 रुपए की राशि बरामद की गई। मोटरसाइकिल युवकों की पहचान वीरेंद्र पुत्र राजवीर निवासी गांव फरमाई कला और तुषार पुत्र चंद्र मोहन निवासी हाउस नंबर 416 नजदीक सुभाष चौक सिरसा के रूप में हुई।

बाइक सवार से जब्त हुई 4 लाख की राशि

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया था कि एक अन्य घटना में ऐलनाबाद थाना की पुलिस टीम ने ऐलनाबाद से डबवाली रोड पर चेकिंग के दौरान ड्यूटी मजिस्ट्रेट संदीप यादव की मौजूदगी में मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति बलजिंदर पुत्र सतनाम निवासी अमृतसर कला के कब्जे से 4 लाख रुपए की राशि तथा स्कॉर्पियो गाड़ी सवार राजेश कुमार पुत्र गुरसेवक निवासी मलोट, पंजाब के कब्जे से 1 लाख 50 हजार रुपए की राशि बरामद की गई।

 

पूछताछ में नहीं दे सके जवाब

पुलिस अधीक्षक ने बताया था कि पुलिस टीम तथा ड्यूटी मजिस्ट्रेट के द्वारा पूछताछ करने पर उक्त लोग कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके, इसलिए चुनाव आचार संहिता के चलते नगदी जब्त कर मामला संबंधित विभाग को सौंप दिया गया। पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि विधानसभा चुनाव के देखते हुए जहां सिरसा पुलिस द्वारा जिला के अंदर सुरक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से चाक-चौबंद किया गया, वहीं जिला के साथ लगती राजस्थान व पंजाब सीमा पर भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए।

 

नाकों पर की जा रही चेकिंग

नाकों पर से गुजरने वाले प्रत्येक व्यक्ति व वाहनों को चेक किया जा रहा है तथा संदिग्ध किस्म के लोगों पर पैनी नजर रखी जा रही है। पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने आम जन से भी अपील की है कि अगर उनके आसपास किसी प्रकार का अवैध धंधा हो रहा है तो इस संबंध में पुलिस को सूचित करें ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जा सके।।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ