आज का मौसम 25 सितंबर 2024: दिल्ली-एनसीआर में अब गर्मी करेगी परेशान, इन राज्यों में आज भी होगी बारिश, पढ़िए मौसम का अलर्ट

Advertisement

6/recent/ticker-posts

आज का मौसम 25 सितंबर 2024: दिल्ली-एनसीआर में अब गर्मी करेगी परेशान, इन राज्यों में आज भी होगी बारिश, पढ़िए मौसम का अलर्ट

 




Hindi News india Weather Today Forecast 25 September 2024 Aaj Ka Mausam Imd Rain Update


Weather update Today, मौसम न्यूज 25 सितंबर 2024: देशभर में मॉनसून की वापसी शुरू हो गई है। दिल्ली-एनसीआर में बारिश कम होने से तापमान बढ़ रहा है। मौसम विभाग ने बताया कि आज दिल्ली, राजस्थान और उत्तर भारत के कई हिस्सों में आसमान साफ रहेगा। वहीं, बिहार, झारखंड और दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश हो सकती है।



दिल्ली-एनसीआर में बारिश थमी, गर्मी बढ़ना शुरू

मौसम विभाग ने आज के लिए पूर्वानुमान जारी किया

राजस्थान में मॉनसून की वापसी शुरू हो गई है




आज का मौसम 25 सितंबर 2024: देशभर में मॉनसून ने वापसी करना शुरू कर दी है। दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में बारिश का सिलसिला भी थमने लगा है। पिछले तीन-चार दिनों से दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश न के बराबर ही हुई है। बारिश कम होने के चलते तापमान बढ़ने लगा है। फिर से घरों में एसी-कूलर फिर से शुरू हो गए हैं। मौसम विभाग ने आज के लिए पूर्वानुमान जारी करते हुए बताया कि आज दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, मध्य प्रदेश, यूपी, हरियाणा समेत उत्तर भारत के राज्यों में बारिश की कम संभावना है । हालांकि बिहार, झारखंड और दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश हो सकती है। जानिए आज कहां कैसा मौसम रहेगा?


हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर में गर्मी करेगी परेशान

दिल्ली-एनसीआर में मौसम बदल चुका है। 3-4 दिनों से राजधानी में बारिश नहीं हुई है। ऐसे में दिल्ली-एनसीआर में तापमान बढ़ रहा है। मौसम विभाग कहा है कि आज दिल्ली में आसमान साफ रहेगा और धूप खिलेगी। हालांकि बीच-बीच में बादल भी छाए रह सकते हैं। दिल्ली-एनसीआर में पारा 35 डिग्री के पार रह सकता है। हालांकि 25 सितंबर से एक बार फिर से मौसम बदलेगा और 27 सितंबर तक बारिश होने के आसार हैं।


राजस्थान में मॉनसून की वापसी शुरू

मौसम विभाग के अनुसार, मॉनसून की वापसी शुरू हो गई है। राजस्थान और गुजरात के कई जिलों में मॉनसून की वापसी के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो रही हैं। मौसम विभाग ने बताया कि आज राजस्थान में मौसम साफ रहेगा। हालांकि 25 से 30 सितंबर के बीच पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। लेकिन अब राज्य में भारी बारिश के आसार नहीं है।आज कहां-कहां होगी बारिश?

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में दक्षिण मध्य प्रदेश, दक्षिण-पूर्व गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, कोंकणी और गोवा, तटीय कर्नाटक और दक्षिण छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और गंगीय पश्चिम बंगाल में बारिश के आसार हैं। आईएमडी ने बताया कि आज मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मिजोरम, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बारिश हो सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ