राष्ट्रीय लोक अदालत 14 सितंबर को

Advertisement

6/recent/ticker-posts

राष्ट्रीय लोक अदालत 14 सितंबर को



जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव व मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी प्रवेश सिंगला ने स्थानीय नागरिक अस्पताल स्थित नशा मुक्ति केंद्र का औचिक निरीक्षण किया।

उन्होंने वहां मौजुद नशा रोगियों से मुलाकात की और नशे से दूर रहने की हिदायत दी। उन्होंने अस्पताल स्टाफ को साफ सफाई रखने के निर्देश दिए गए। इस मौके पर रोगियों ने वहां मौजुद स्टाफ व डॉक्टर द्वारा दी जा रही सेवाओं को संतोषजनक बताया। इस मौके पर नशा मुक्ति केंद्र के स्टाफ सदस्य भी मौजुद रहे।




हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, पंचकूला के निर्देशानुसार न्यायालय परिसर सिरसा, उपमंडल न्यायालय परिसर डबवाली व ऐलनाबाद में 14 सितंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत आयोजित की जाएगी। लोक अदालत में स्वयं या अपने अधिवक्ता के माध्यम से केसों के निपटारे के लिए आवेदन किया जा सकता है।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी प्रवेश सिंगला ने बताया कि हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण पंचकूला के निर्देशानुसार समय-समय पर लोक अदालतों का आयोजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि लोक अदालत की प्रक्रिया बिल्कुल संक्षिप्त व साधारण है, जिसमें दोनों पक्षों की सहमति से केस का निपटारा किया जाता है। लोक अदालत में किये फैसले की कोई अपील भी नहीं होती। दोनों पक्षों की सहमति से केस का फैसला होने के कारण दोनों पक्षों का मनमुटाव हमेशा के लिए समाप्त हो जाता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ