सिरसा पुलिस ने चेकिंग के दौरान करीब 1 करोड़ 12 लाख रुपए के 1 किलो 470 ग्राम सोने के आभूषण तथा 48 लाख 90 हजार की नगदी जब्त की ।

Advertisement

6/recent/ticker-posts

सिरसा पुलिस ने चेकिंग के दौरान करीब 1 करोड़ 12 लाख रुपए के 1 किलो 470 ग्राम सोने के आभूषण तथा 48 लाख 90 हजार की नगदी जब्त की ।

 





सिरसा न्यूज ।  5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के मध्यनजर सिरसा पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक युवक से करीब 1 करोड़ 12 लाख रुपए के 1 किलो 470 ग्राम सोने के जेवरात जबकि 9 लोगों से 48 लाख 90 हजार रुपए की नगदी जब्त की है । 



इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला के पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि बड़ागुड़ा थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस पार्टी व ड्यूटी मजिस्ट्रेट आने जाने वाले वाहनों की पनीवाला मोटा नाका पर चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान डबवाली की तरफ से गाड़ी सवार एक युवक सचिन पुत्र सुभाष चंद्र निवासी राम कॉलोनी सिरसा आया गाड़ी की तलाशी लेने पर उसके पास से 1 किलो 470 ग्राम सोने के जेवरात बरामद हुए । पुलिस पार्टी व ड्यूटी मजिस्ट्रेट द्वारा पूछताछ करने पर उक्त युवक सोने के जेवरात के बारे में  मौके पर कोई संतोषजनक जवाब दे नहीं दे पाया, इसलिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में उक्त आभूषणो को जब्त कर आगामी कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग को सौंपा गया है । 



पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि चेकिंग के दौरान सदर थाना सिरसा पुलिस की टीम ने राजेश पुत्र गोविंद राय निवासी वार्ड नंबर 2 मंडी डबवाली से 17 लाख रुपए की नगदी जबकि सर्वजीत पुत्र मघर सिंह निवासी कोटधून ,पंजाब से 3 लाख 46 हजार रुपए की नगदी जब्त की है । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शहर थाना सिरसा पुलिस की कीर्ति नगर पुलिस चौकी ने वाहन चेकिंग के दौरान गुरप्रीत पुत्र गुरमुख सिंह निवासी अमृतसर कलां जिला सिरसा से चेकिंग के दौरान 13 लाख 26 हजार रुपए की नगदी जब्त की है ।उन्होंने बताया कि सिविल लाइन थाना  की हुडा पुलिस चौकी ने जनक राज पुत्र विजय कुमार निवासी पुरानी अनाज मंडी, सिरसा से 3 लाख 25 हजार रुपए की राशि , रमेश कुमार पुत्र ओमप्रकाश निवासी खन्ना कॉलोनी सिरसा से 1 लाख 10 हजार रुपए तथा सोमिल पुत्र अनिल कुमार निवासी ईरा कॉलोनी सिरसा से 4 लाख 46 हजार रुपए की नगदी जब्त  की है । 


बड़ागुड़ा थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान विकास पुत्र हरजीत निवासी भारत नगर सिरसा से 2 लाख रुपए की नगदी जबकि नाथूसरी चौपटा थाना पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान संजय कुमार पुत्र सुंदरलाल निवासी नोहर से 1 लाख 8 हजार की नगदी बरामद की है। पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि सोने के जेवरात तथा नकदी के बारे में उक्त लोग कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए इसलिए चुनाव आचार संहिता के चलते उक्त आभूषण व नगदी को जब्त कर आगामी कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग को सोपा गया है । 



पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया है कि विधानसभा चुनाव को लेकर सिरसा पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है तथा गैरकानूनी धंधा करने वाला पर शिकंजा करने के लिए लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ