काले हिरण को गोली मारने का मामला : आक्रोशित ग्रामीण धरने पर बैठे, हाईवे किया जाम, डीएफओ और रेंजर को हटाने की मांग

Advertisement

6/recent/ticker-posts

काले हिरण को गोली मारने का मामला : आक्रोशित ग्रामीण धरने पर बैठे, हाईवे किया जाम, डीएफओ और रेंजर को हटाने की मांग

 




राजस्थान के श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ वन क्षेत्र इलाके में शनिवार रात शिकारियों ने काले हिरण को गोली मार दी। ग्रामीण उसे अस्पताल ले गए, लेकिन उसकी मौत हो गई। इसके बाद रविवार सुबह 11 बजे से आक्रोशित ग्रामीण धरने पर बैठे हैं। उन्होंने रिड़मलसर-भगवानगढ़ रोड (NH-62 लिंक रोड) को जाम कर दिया है।


वे श्रीगंगानगर डीएफओ और सूरतगढ़ रेंजर को हटाने की मांग पर अड़े हुए हैं। प्रशासन और ग्रामीणों के बीच अब तक 6 बार वार्ता हो चुकी है, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला है। ग्रामीणों ने मंगलवार को पठानकोट (पंजाब) से कांडला पोर्ट (गुजरात) जाने वाले नेशनल हाईवे-62 को जाम करने की चेतावनी दी है।


डीएफओ दिलीप सिंह राठौड़ ने बताया- हिरण शिकार मामले में 4 लोगों को डिटेन किया है। उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है।किसान को झाड़ियों में मिला था घायल हिरण


सूरतगढ़ कस्बे के गांव 64 LNP के रहने वाले किसान बजरंग पूनिया रविवार सुबह 6 बजे अपने खेत पर जा रहे थे। इसी दौरान उन्हें झाड़ियों के पास घायल काला हिरण नजर आया। उन्होंने इलाके के वन्य जीव प्रेमियों को इसकी सूचना दी। वन्य जीव प्रेमी इलाज के लिए हिरण को रिड़मलसर वन्य जीव रक्षा चौकी में लेकर पहुंचे। लेकिन, हिरण ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।


सूचना मिलते ही रायसिंहगर रेंजर जगदेव शर्मा टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने हिरण का पोस्टमॉर्टम करने के लिए कहा तो वन्य जीव प्रेमियों ने मना कर दिया। सुबह 11:15 बजे वन्य जीव प्रेमी रिड़मलसर-भगवानगढ़ रोड पर 9 DBN के रोही क्षेत्र में हिरण के शव को डीप फ्रीज में रखकर धरने पर बैठ गए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ