Good News : ऐलनाबाद में ग्रामीणों की सूझबूझ से बड़ा रेल हादसा टला

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Good News : ऐलनाबाद में ग्रामीणों की सूझबूझ से बड़ा रेल हादसा टला

 



Good  News : ऐलनाबाद । ऐलनाबाद उपमंडल में एक बड़ा रेल हादसा टल गया। बारिश के कारण ट्रैक के नीचे पत्थर धंसने के बाद ग्रामीणों ने मोबाइल फोन और टॉर्च से सिग्नल दे कर ट्रेन को रुकवाया।




जानकारी के मुताबिक वीरवार को हुई बारिश के बाद तलवाड़ा और बेहरवाला के बीच अंडरपास नंबर 37, 4 पर पानी भर गया. बाढ़ के कारण अंडरपास के नीचे चार पत्थर डूब गए।


इसी दौरान सुबह 9.30 बजे तलवाड़ा खुर्द सरपंच प्रतिनिधि भीम सैन अपने बेटे वकीलचंद के साथ शहर से अपनी ढाणी के लिए जा रहे थे। अंडर पास में पानी भरा होने के कारण ड्राइवर ने उन्हें वहीं छोड़ दिया।




जैसे ही वे पैदल ट्रैक पार करने लगे, उन्होंने देखा कि ट्रैक पर मिट्टी और पत्थर फिसल रहे हैं। उन्होंने 112 नंबर पर कॉल की. इसके बाद ग्रामीणों को सूचना दी गई। सभी घटनास्थल पर पहुंचे.


ग्रामीणों ने मोबाइल फोन और टॉर्च से इशारा कर ट्रेन को रुकवाया




लोगों ने  दो किलोमीटर दूर से ट्रेन की आवाज़ सुनी। ग्रामीण मोबाइल और टॉर्च लेकर ट्रेन रोकने के लिए उसकी ओर दौड़ पड़े। ट्रेन धीमी थी.



जब लोको पायलट ने ग्रामीणों को मोबाइल और टॉर्च से सिग्नल देते देखा तो उसने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाए और ट्रेन रोक दी। ट्रेन घटनास्थल से 100 फीट पीछे रुक गई. करीब डेढ़ घंटे तक ट्रैक की मरम्मत के बाद गाड़ी रवाना हुई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ