गांव माखोसरानी में 57 लोगों का आंखों के ऑपरेशन के लिए चयन, समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने लगवाया निशुल्क नेत्र जांच शिविर

Advertisement

6/recent/ticker-posts

गांव माखोसरानी में 57 लोगों का आंखों के ऑपरेशन के लिए चयन, समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने लगवाया निशुल्क नेत्र जांच शिविर

 



चोपटा । खंड के गांव माखोसरानी में वीरवार को गांव माखोसरानी में 57 लोगों की आंखों के ऑपरेशन के लिए चयन, समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने लगवाया निशुल्क नेत्र जांच शिविर द्वारा निशुल्क नेत्र जांच  शिविर लगवाया गया। इस विशेष शिविर में पंजाब से पहुंची चिकित्सकों की टीम ने 647 ग्रामीणों की आंखों की जांच की गई। वहीं जरूरत के अनुसार 400 दवाइयां व 405 लोगों को चश्मे वितरित किए गयें।


इसी के साथ जिन 57 लोगों की आंखों के ऑपरेशन के लिए चयन किया गया। जिनका बाद मेंं अनुभवी चिकित्सकों की टीम द्वारा ऑपरेशन किया जाएगा। इससे पहले गांव में नेत्र जांच शिविर का शुभारंभ समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने किया। 


गांव माखोसरानी  में ग्रामीणों ने नेत्रजांच शिविर को लेकर कहा कि समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल बहुत ही सराहनीय कार्य कर रहे हैं। इससे पहले किसी ने गांव में आंखों का कैंप नहीं लगवाया। गांव में कैंप लगने से लोगों को काफी फायदा मिल राहा है।



नेत्रजांच शिविर के दौरान ग्रामीणों को चिकित्सकों ने जानकारी देते हुए कहा कि समय समय पर आंखों की तरफ विशेष ध्यान दें। हमारी आंखें अनमोल हैं और इनसे हम यह खूबसूरत दुनिया देखते हैं। इसके लिए अपनी आंखों का विशेष ध्यान दें।



इस अवसर पर जिला पार्षद नंदलाल बैनीवाल, पंचायत समिति चेयरमैन सूरजभान बूमरा, उपचेयरमैन मांगेराम, पंचायत समिति मेंबर सुनील कुमार, गोशाला के प्रधान दलीप कुमार, रणजीत बाना, बलराम कासनियंा, सुभाष बैनीवाल, सोहनलाल श्योराण, पृथ्वी सिंह, कुलदीप, साधुराम श्योराण, प्रमोद कुमार, रणवीर सिंह, विक्रम ङ्क्षसह, संतकुमार व अन्य गणमान्य व्यक्तिमौजूद रहे।



समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल द्वारा गांव गांव में लगाए जा रहे हैं कैंप
ऐलनाबाद हलका के गांव गांव में समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल द्वारा नेत्र जांच शिविर लगाए जा रहे हैं। जिसमें  अनुभवी चिकित्सकों की टीम द्वारा आंखों की निशुल्क जांच की जा रही है। ऐलनाबाद हलका के 57 गांवों में निशुल्क  नेत्र जांच शिविर लग चुके हैं।  इनमें 40 हजार लोगों की जांच हुई है। जिसमें 4200 लोगों के आंखों के आपेरशन, 23 हजार लोगों का चश्मे वितरित किए गये हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ