ऐलनाबाद न्यूज : सेवानिवृत्त बीडीपीओ से 22 लाख रुपए की साइबर ठगी करने के मामले के चार आरोपी हिमाचल से काबू

Advertisement

6/recent/ticker-posts

ऐलनाबाद न्यूज : सेवानिवृत्त बीडीपीओ से 22 लाख रुपए की साइबर ठगी करने के मामले के चार आरोपी हिमाचल से काबू



ऐलनाबाद। सिरसा पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण द्वारा गठित साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन की विशेष टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए टेलीग्राम के माध्यम से टास्क पूरा करने के नाम पर मोटा मुनाफे का लालच देकर ऐलनाबाद निवासी सेवानिवृत बीडीपीओ से करीब 22 लाख रुपए का साईबर फ्रॉड करने के मामले में घटना के चारों आरोपीयान को महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए हिमाचल प्रदेश के मनाली क्षेत्र से काबू कर लिया है। 




इस संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए जिला के पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान मोफिज उद्दीन पुत्र एफाजुद्दीन निवासी धरमपुर जिला लखीमपुर, असम, राहुल चौहान पुत्र कर्मवीर चौहान निवासी करहेरा मोहन नगर गाजियाबाद, कृष्ण कुमार पुत्र भरत सिंह गांव जलालाबाद मुरादनगर ,गाजियाबाद, तथा विकास पुत्र चरण सिंह निवासी गांव जीतपुर रावली, मुरादनगर गाजियाबाद के रूप में हुई है। 



पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों मोफिज तथा राहुल को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर ले लिया है जबकि कृष्ण व विकास को जेल भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों से अब तक ठगी की 75000 रुपए की राशि, पांच मोबाइल फोन तथा विभिन्न बैंकों के कुछ एटीएम व चेक बुक बरामद की है । 



उन्होंने बताया कि इस संबंध में ऐलनाबाद निवासी सेवानिवृत्त बीडीपीओ सुखदेव की शिकायत पर साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन सिरसा में बीती 12 जून को ठगी का अभियोग दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच के दौरान साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन की विशेष टीम ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए घटना के चार आरोपियों को हिमाचल के मनाली क्षेत्र से काबू कर लिया ।



उन्होंने बताया कि अभियोग की जांच जारी है और जांच के दौरान जो भी व्यक्ति ठगी के इस नेटवर्क में संलिप्त पाया गया उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी । जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने ऐलनाबाद निवासी सेवानिवृत डीपीओ सुखदेव को टेलीग्राम के माध्यम से टास्क पूरा करने के नाम पर मोटे मुनाफे का झांसा देकर उससे करीब 22 लाख रुपए की ठगी की थी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ