सासंद कुमारी सैलजा जमाल ढाणी ज्ञानदीप धरने पर पँहुची, की बड़ी घोषणा, बिजली पानी की समस्या को लेकर 100 दिन से चल रहा है ग्रामीणों का धरना

Advertisement

6/recent/ticker-posts

सासंद कुमारी सैलजा जमाल ढाणी ज्ञानदीप धरने पर पँहुची, की बड़ी घोषणा, बिजली पानी की समस्या को लेकर 100 दिन से चल रहा है ग्रामीणों का धरना

 


चोपटा। ऐलनाबाद हलके के सबसे बड़े गांव जमाल के वार्ड नंबर 19 और 20 की 125 ढाणीयों के समूह  (जमाल ढाणी ज्ञानदीप) में बिजली और पानी की समस्या को लेकर चल रहे धरने पर 100 वें दिन सिरसा की सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी महासचिव कुमारी सैलजा पँहुची। उन्होंने कहा की सासंद निधि से जैसे ही पहली ग्रांट आएगी उससे ढाणी ज्ञानदीप के लोगों के लिए बिजली की व्यवस्था पर खर्च किया जाएगा। मेरा पहला चैक बिजली के एस्टिमेट का कट जाएगा। उन्होंने कहा की इस समस्या को हल करने में चुनाव आचार सहिता आड़े नहीं  आएगी।  कुमारी सैलजा के साथ पूर्व विधायक भरत सिंह बैनीवाल, पवन बैनीवाल, सरपंच संतोष बैनीवाल, विरभान मेहता, राजेश चाड़ीवाल, चितवन गोदारा, सुमित बैनीवाल, लादू राम पुनिया सहित कई कांग्रेसी नेता साथ रहे।  

सासंद कुमारी सैलजा ने धरनास्थल पर पँहुचकर लोगों की समस्या सुनी ओर कहा की भाजपा सरकार लोगों को बिजली पानी जैसी मूलभूत सुविधाये मुहैया कराने मे पूरी तरह विफल रही है। उन्होंने कहा की एमपी लैंड यानि सासंद निधि से जब भी पहली ग्रांट आएगी उससे पहली ही कलम से जमाल ढाणी ज्ञानदीप में बिजली पानी व्यवस्था के लिए जो एस्टिमेट भेज गया उस राशि का चैक काटा जाएगा। धरनास्थल पर ग्रामीण ओमप्रकाश सिंधड़ प्रताप सिंह, रामस्वरुप, प्रहलाद बैनीवाल जगदीश रूपावास, रोहताशविनोद बांदर,  सतपाल निठारवालभूप सिंहअर्जुन सिंहभरत सिंह ,राम मूर्तिराजेंद्र गर्वाजैन, संतोष,  शारदा सहित जमाल के ढाणी ज्ञानदीप से सैकड़ो की संख्या में महिलाओं व पुरुषों ने बताया की कई वर्षों से बिजली पानी की समस्या गंभीर बनी हुई है।

 

जमाल के वार्ड नंबर 19 -20 के 125 ढाणियों के लोगों का 100 दिन से चल रहा है धरना

गौरतलब है कि जमाल गांव के वार्ड नंबर 19 और 20 में लोगों की करीब 125 ढाणियां है। जिनको ढाणी ज्ञानदीप के नाम से जाना जाता है।  जिनमें कई वर्षों से बिजली पानी की समस्या गंभीर बनी हुई है। और 3  महीने पहले ग्रामीणों ने ईन समस्याओं को लेकर धरना शुरू किया। लेकिन सरकार व प्रशासन की तरफ से किसी ने भी इनकी कोई सुध नहीं ली। ग्रामीण भयंकर गर्मी में धरना स्थल पर बैठे हुए हैं। इन दोनों वार्डो के ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का भी बहिष्कार किया था और मतदान नहीं किया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ