ऐलनाबाद विस से वरिष्ठ नेता व पूर्व जिला पार्षद हरपाल कासनिया ने कांग्रेस पार्टी की टिकट पर जताई दावेदारी

Advertisement

6/recent/ticker-posts

ऐलनाबाद विस से वरिष्ठ नेता व पूर्व जिला पार्षद हरपाल कासनिया ने कांग्रेस पार्टी की टिकट पर जताई दावेदारी





चोपटा। हरियाणा में विधानसभा चुनाव में ऐलनाबाद विधानसभा से कांग्रेस पार्टी की टिकट पर वरिष्ठ नेता व पूर्व जिला पार्षद हरपाल कासनियां ने दावेदारी जताई है। गांव नाथूसरी कलां निवासी पूर्व जिला पार्षद हरपाल कासनियां रविवार को चौपटा के निजी होटल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की टिकट को लेकर जल्द ही नामांकन करूंगा। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद हलका की तरफ किसी भी नेता ने कोई ध्यान नहीं दिया। जिससे हलका पिछड़ता रहा।


ऐलनाबाद हलका के कई गांवों में 30 वर्ष से सेम की समस्या चल रही है। नेता वादा करते हैं कार्य नहीं। मैं सेम की समस्या हल करवाने का कार्य करूंगा। इसी के साथ चौपटा में कालेज बनवाया जाएगा। जिससे क्षेत्र की बेटियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। वहीं घग्घर नदी का पानी हलका के जोगीवाल तक पहुंचाया जाएगा।


इससे कई गांवों को फायदा मिलेगा। वहीं चौपटा में खेल स्टेडियम व ऐलनाबाद में जो भी विकास कार्य हैं। उनको पूरा करने का कार्य किया जाएगा। इस अवसर पर पूर्व सरपंच रणजीत कासनियां, रधुवीर कड़वासरा, हरपाल सहारण, प्रवेश श्योराण, इंद्र सिंह जागड़ा, वेद प्रकाश नंबरदार मौजूद रहे।



लंबे समय से राजनीति में
पूर्व जिला पार्षद हरपाल सिंह कासनियां को अगर पार्टी उम्मीदवार बनाती है तो वह काफी मजबूत उम्मीदवार होंगे। क्योंकि गांव नाथूसरी कलां निवासी हरपाल सिंह कासनियां पिछले 34 वर्ष से सक्रिय राजनीति में हैं। उन्होंने विभिन्न पदों पर रहते हुए चुनावों में विजय हासिल की है।


गौरतलब है कि छात्र नेता पूर्व जिला पार्षद व इनेलो नेता हरपाल कासनिया कांग्रेस पार्टी में पिछले वर्ष नवंबर 2023 में राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा की मौजूदगी में सिरसा कांग्रेस भवन में शामिल हुए थे।

छात्र संघ का चुनाव लड़ा, लंबा अनुभव
हरपाल सिंह कासनिया छात्र जीवन से ही राजनीति से जुड़े हुए हैं। उन्होंने राजकीय नेशनल महाविद्यालय सिरसा से वर्ष 1992 छात्र संघ अध्यक्ष का चुनाव लड़ा था जिसमें वे भारी मतों से विजय हुए थे। वर्ष 2000 उन्होंने पंचायत समिति का भी चुनाव लड़ा और विजय हुए। इसी के साथ वह वर्ष 2004 में पेक्स के चेयरमैन रह चुके हैं।


हरपाल कासनियां ने वर्ष 2016 में इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी से जिला परिषद का चुनाव लड़ा और उस चुनाव में भी वह 5500 से अधिक मतों से विजय हुए थे। उल्लेखनिया है कि हरपाल कासनिया इनेलो के विभिन्न पदों पर रहकर पार्टी को मजबूत करने का कार्य किया था। उनके पिता निहाल सिंह कासनिया भी इनेलो पार्टी में अहम पदों पर रहे हैं। निहाल सिंह कासनियां वर्ष 1988 में नाथूसरी कलां के सरपंच रह चुके हैं।



खेलों में भी अहम भूमिका
आपको ये भी बता दें कि हरपाल कासनियां खेलों से भी जुडे हुए हैं। मौजूदा समय में वालीबॉल एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर तैनात हैं। इनकी देखरेख में हरियाणा की टीम में सराहनीय प्रदर्शन किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ