अजब गजब न्यूज : बिचौलिये ने दिखाई मेकअप वाली फोटो तो लड़के ने मंगाया आधार कार्ड, टूट गया रिश्ता

Advertisement

6/recent/ticker-posts

अजब गजब न्यूज : बिचौलिये ने दिखाई मेकअप वाली फोटो तो लड़के ने मंगाया आधार कार्ड, टूट गया रिश्ता

 


अजब गजब न्यूज :  एक परिवार अपने बेटे का रिश्ता करने के लिए वधु यानी दुल्हन ढूंड रहा है। लड़का सरकारी नौकरी  करता है। लड़के का साफ कहना है कि उसे कोई दहेज ( Dowry ) नहीं चाहिए बस लड़की सुंदर और सुशील हो। 



परिवार की इस डिमांड को देखकर इसी परिवार से जुड़े एक व्यक्ति ने अपनी जानकारी में सुंदर और सुशील लड़की होने की बात कहते हुए Beauty Plus ब्यूटी प्लस वाली फोटो दिखा दी। इससे पहले कि रिश्ते की बात आगे बढ़ती लड़के ने लड़की का आधार कार्ड मांग लिया। जब बिचौलिये के जरिए आधार कार्ड पहुंचा तो सच्चाई सामने आ गई। पता चल गया कि फोटो मेकअप वाला है। 



आधार कार्ड  देखते ही लड़के ने शादी से इंकार कर दिया।बिचौलिया ने जब लड़की की फोटो माता-पिता को दिखाई तो लड़के के माता-पिता खुश हो गए। उन्होंने फोटो अपने बेटे को दिखाई और कहा कि देखों काफी सुंदर लग रही है। 



इस पर बेटे ने अपने माता-पिता को बताया कि इस फोटो में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस ( AI ) इस्तेमाल किया गया है। ये बात जब माता-पिता को समझ नहीं आई तो बेटे ने बताया कि ये ब्यूटी प्लस वाली फोटो है। 



इस पर लड़के के माता-पिता ने वाट्सऐप ( WhatsApp ) पर फोटो भेजने के लिए कहा। बिचौलिया ने वाट्सएप पर भी फोटो भेज दी। इस बार लड़के ने अपने माता-पिता के समझाया कि आजकल मोबाइल फोन में भी AI फीचर है और ब्यूटी प्लस वाले फिल्टर ( beauty plus filters ) लगाकर चेहरे को सुंदर बना दिया जाता है। जब माता-पिता को ये सब समझ नहीं आया तो उन्हे लगा कि बेटा बहाने कर रहा है शादी नहीं करना चाहता। 



इस पर लड़के ने बिचौलिया से कहा कि लड़की की जन्म तिथि देखनी है आधार कार्ड मंगवा दो। पहले तो बिचौलिया आनाकानी करता रहा लेकिन बाद में जब कोई रास्ता नजर नहीं आया तो बचौलिये को आधार कार्ड मंगवाना पड़ गया। आधार कार्ड आया तो लड़की की असली फोटो देखकर लड़का हैरान रह गया और उसके माता-पिता को भी बात समझ में आ गई।




यह मामला अब पूरी कालोनी में चर्चा का विषय बना हुआ है। लड़की भी सहारनपुर की ही रहने वाली है। बिचौलिये ने शर्त रखी थी कि लड़की वाले साधारण लोग हैं। बिना रिश्ता तय हुए लड़का-लड़की को मिलने की अनुमति नहीं देंगे। रिश्ता टूटने के बाद अब लड़के ने कहा है कि लड़की कम सुंदर भी चल जाती लेकिन ब्यूटी प्लस वाली फोटो नहीं दिखानी चाहिए थी। 



अगर पहली बार में ही असली फोटो दिखा देते तो रिश्ता हो जाता लेकिन जिस रिश्ते की नीव ही झूठ और कपट के साथ रखने की कोशिश की गई हो वो सही नहीं है। 



मामला शहर के ही दो परिवारों से जुड़ा होने के चलते हम इन परिवारों की पहचान को सार्वजनिक नहीं कर रहे लेकिन यह मामला इन दिनों में शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। आधार कार्ड ( Aadhar card )  से रिश्ता टूट जाने का यह मामला सहारनपुर ( Saharanpur ) की एक पॉश कालोनी का है। 

क्या है जातिगत जनगणना ?

 चरित्र प्रमाण-पत्र प्राप्त करने के लिए प्रार्थना-पत्र

टूटी -फूटी सड़कों की और ध्यान देते हुए नगर परिषद को पत्र

अपने जिलें के उपायुक्त को बाढ़ - पीड़ितों की सहायता करने के लिए पत्र .

अपने मित्र को नववर्ष के अवसर पर शुभकामना -पत्र

छात्रा वास में पौष्टिक खाद्य सामग्री न मिलनें पर मुख्याध्यापक को शिकायत पत्र ।

 अपनी भूल के लिए क्षमा - याचना करते हुए पिता जी को एक पत्र।

अपने नगर में समुचित सफाई बनाए रखने के लिए स्वास्थ्य अधिकारी को पत्र

समय के सदुपयोग का महत्व बताते हुए अनुज को पत्र.

राष्ट्रीय पर्वों पर मिष्टान-वितरण विषय को लेकर अपने मुख्याध्यापक को एक प्रार्थना-पत्र

दुर्घटना ग्रस्त होंने के कारण परीक्षा देने में असमर्थ होने के कारण प्रधानाचार्य को प्रार्थना-पत्र

कक्षा -कक्ष में प्रकाश -व्यवस्था हेतु मुख्याध्यापक को प्रार्थना-पत्र

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ