हरियाणा प्रदेश बेरोजगारी के साथ अपराध में भी नंबर वन : संतोष बैनीवाल

Advertisement

6/recent/ticker-posts

हरियाणा प्रदेश बेरोजगारी के साथ अपराध में भी नंबर वन : संतोष बैनीवाल



सरपंच संतोष बैनीवाल ने दर्जनभर गांवों में किया जनसंपर्क, लोगों का मिल रहा समर्थन 



सिरसा न्यूज । विधानसभा चुनावों को देखते हुए महिला प्रदेश कांग्रेस महासचिव व सरपंच एसोसिएशन की प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष बैनीवाल द्वारा लगातार जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है। 




रविवार को उन्होंने माखोसरानी, शक्कर मंदोरी, शाहपुरिया, तरकांवाली, गिगोरानी, नाथूसरी कलां, बरूवाली-द्वितीय सहित कई गांवों में समर्थकों के साथ जनसंपर्क अभियान चलाया। उनके साथ में सरपंच सुभाष कासनिया, नीतेश बैनीवाल, दीपेश बैनीवाल, योगी डूमरखा, संदीप बैनीवाल, बीके मंदोरी मौजूद थे।






इस मौके पर संतोष बैनीवाल ने बताया कि गांवों में जनसंपर्क अभियान के दौरान कांग्रेस पार्टी को अपार जनसर्मथन मिल रहा है, क्योंकि तानाशाही भाजपा सरकार से सभी वर्ग पीडि़त हंै। 


देश भर में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर हरियाणा में 

उन्होंने ग्रामीणों से संवाद करते हुए बताया कि सीएमआई के आंकड़ों के अनुसार आज देश भर में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर हरियाणा में है। स्वास्थ्य सेवाओं में 20 हजार से ज्यादा और शिक्षा विभाग में 50 हजार से ज्यादा पद खाली है। बेरोजगारी के चलते युवा प्रदेश से पलायन कर रहे हैं।


बेरोजगारी के साथ अपराध में भी प्रदेश नंबर वन बन चुका है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के जिस युवा वर्ग को कांग्रेस ने अपनी नीतियों से खिलाड़ी बनाया, वही युवा वर्ग आज नशे के गर्त में जा रहा है। 


बीजेपी के शासन काल में महंगाई दर बढ़ी

स्कूली बच्चे भी नशे की चपेट में आ रहे हैं। बीजेपी के शासन काल में महंगाई दर बढ़ी है। प्रॉपर्टी आईडी में भारी धांधली हुई, जिसका खामियाजा प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ रहा है। 


क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में एक हजार करोड़ का शराब घोटाला हुआ। किसान आंदोलन के दौरान 750 से अधिक किसान शहीद हुए। किसानों, मजदूरों, कर्मचारियों व यहां तक की सरपंचों तक पर सरकार के इशारे पर अत्याचार किए गए। बैनीवाल ने कहा कि आज हरियाणा देश में सबसे असुरक्षित राज्य बनकर रह गया है। 



बीजेपी ने प्रदेश के दलित और पिछड़ों की भी उपेक्षा की। उन्होंने कहा कि सरकार ने महिला उत्पीडऩ के आरोपियों को संरक्षण देने का काम किया। महिला पहलवानों को दिल्ली की सडक़ों पर घसीटा गया और सरकार चुप बैठी रही। बैनीवाल ने कहा कि अनगिनत ऐसे सवाल है, जिनका जनता जवाब चाहती है और कांग्रेस पार्टी भी सरकार से इन तमाम मुद्दों पर सवाल-जवाब करेगी। 



उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया कि इस बार अपने विवेक से मतदान करते हुए इस तानाशाही सरकार को आईना दिखाने का काम 
करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ