2 शहीद जवानों का राजकीय सम्मान से हुआ अंतिम संस्कार, हजारों नम आंखों से दी अंतिम विदाई।

Advertisement

6/recent/ticker-posts

2 शहीद जवानों का राजकीय सम्मान से हुआ अंतिम संस्कार, हजारों नम आंखों से दी अंतिम विदाई।




झुंझुनूं: शहीद अजय सिंह नरूका की अंतिम विदाई.... पिता ने आर्मी कैप पहन कर सेल्यूट किया, भाई को तिरंगे में लिपटा देख बहन हुई बेहोश... पत्नी हुई बेसुध।


 झुंझुनूं (झुंझुनूं सीकर अपडेट ब्रेकिंग) जम्मू और कश्मीर के डोडा जिले में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में जिले के दो सैनिक शहीद हो गए थे । बुधवार को दोनों सैनिकों का पार्थिव शरीर श्रीनगर से जयपुर लाया गया जहां पर कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर, जिले के प्रभारी मंत्री अविनाश गहलोत, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, विधायक गोविंद सिंह डोटासरा ने शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की । इसके बाद शहीदों के पार्थिव शरीर को जयपुर से उनके पैतृक गांव के लिए रवाना किया गया । 

बुहाना तहसील के डुमोली कलां के शहीद जवान बिजेन्द्र सिंह  के सम्मान में पचेरी कलां बॉर्डर से तिरंगा यात्रा निकाली गई। शहीद के परिजनों को गृह एवं गोपालन विभाग के राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने ढाढ़स बंधाया। उन्होंने कहा कि शहीद के परिजनों को हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी। राज्य सरकार पूरी तरह शहीद के परिवार के साथ है।


भैंसावता कलां के शहीद जवान अजय कुमार सिंह के सम्मान में पचेरी बॉर्डर से उनके घर तक तिरंगा रैली निकाली गई । 

सेना की गाड़ी में उनके पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटकर उनके गांव लाया गया । उनकी अंतिम विदाई में हजारों लोग पहुंचे। सभी भारत माता की जय, अजय सिंह अमर रहे के गगनभेदी नारे लगा रहे थे। 

आतंकियों के साथ लोहा लेते हुए झुंझुनूं के बेटे की शहादत को सलाम करने के लिए सरकार की तरफ से कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पुष्पार्पित कर शहीद अजय सिंह की शहादत को नमन किया। कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने शहीद परिवार व पिता से मुलाकात कर विश्वास दिलाया कि सरकार शहीद परिवार के साथ है और उन्हें हर संभव सहायताएं प्रदान की जायेगी । वहीं जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने भी दोनों शहीदों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढाढ़स बंधवाया। 

इस दौरान झुंझुनू सांसद बृजेंद्र ओला, नवलगढ़ विधायक विक्रम जाखल, सूरजगढ़ विधायक श्रवण कुमार, जिला प्रमुख हर्षिनी कुल्हारी, जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल, पुलिस अधीक्षक राजश्री राज ने शहीद को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी । दोनो शहीदों का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस और सेना की टुकड़ी ने हवाई फायर कर गार्ड ऑफ ऑनर दिया और सशस्त्र सलामी दी।  शहीद के अंतिम संस्कार में सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर विजेंद्र सिंह राठौड़,  पूर्व सांसद संतोष अहलावत, पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी, झुंझुनू जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल अनिल कुमार पुनिया, चिड़ावा सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल सुरेश कुमार जांगिड़, बड़ी संख्या में सेना के अधिकारी व जवान, जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के अधिकारी सहित हजारों लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ