Up Monsoon 2024: यूपी के इन जिलों में अगले 48 घण्टों में होगी मूसलाधार बारिश

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Up Monsoon 2024: यूपी के इन जिलों में अगले 48 घण्टों में होगी मूसलाधार बारिश

 



up monsoon 2024: यूपी में बुधवार की रात से बृहस्पतिवार तक प्रदेश के कुछ जिलों में आंधी तूफान के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई है। जिससे लोगों ने कुछ राहत की सांस ली है। बीते बरस की तुलना करें तो इस साल जून महीने में पिछले वर्ष की अपेक्षा 78 फ़ीसदी कम बारिश हुई है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक 31 मई से मानसून बंगाल की खाड़ी में ठहर गया था। करीब 20 दिन बाद एक बार मानसून फिर तेजी से सक्रिय हुआ है।



 बिहार के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ने से भागलपुर होते हुए रक्सौल तक पहुंच गया है। अगले 48 घंटे से 72 घंटे के बीच पूर्वी यूपी के करीब 24 जिलों में मूसलाधार बारिश होने के आसार बन रहे हैं। जबकि पश्चिमी यूपी में 25 जून के बाद बारिश के आसार बन रहे है। यूपी के अधिकांश जिलों में तापमान 40 डिग्री से अधिक रहा। जबकि प्रयागराज में 43.6, उरई में 43.2 कानपुर में 41.9 डिग्री रिकार्ड किया गया। 



मौसम विभाग ने गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती मिर्जापुर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है।वहीं प्रयागराज, वाराणसी, देवरिया, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, श्रावस्ती और आसपास के इलाकों में बिजली गिरने को लेकर सतर्क किया है।



अगले 48 घंटे में इन जिलों में मूसलाधार बारिश का yellow alert

बलिया, आजमगढ़, मऊ,देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर, महाराजगंज, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, गोंडावाराणसी,चंदौली, जौनपुर, गाजीपुर,बस्ती,संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, बस्ती,अम्बेडकर नगर, अमेठी, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या जिले शामिल है

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ