Meteorological Department Alert: मौसम विभाग ने किया अलर्ट, आने वाले 5 दिन भारी बारिश की संभावना

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Meteorological Department Alert: मौसम विभाग ने किया अलर्ट, आने वाले 5 दिन भारी बारिश की संभावना


Meteorological Department Alert: मौसम विज्ञान विभाग ने अलर्ट करते हुए कहा कि सोमवार से उत्तर पश्चिम भारत में लू का एक नया दौर शुरू होने जा रहा हैं। विभाग के अनुसार 10.12 जून तक पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल के अलग.अलग हिस्सों में लू चलने की संभावना है। जबकि 10.12 जून के दौरान ओडिशाए पंजाबए हरियाणाए 10.12 जून के दौरान जम्मूए कश्मीरए लद्दाखए गिलगितए बाल्टिस्तानए मुजफ्फराबाद व हिमाचल प्रदेश में लू की स्थिति रहेगी।


Happy Card Scheme: सीएम सैनी ने प्रदेशवासियों की करवा दी मौज, 1 हजार किमी रोडवेज में फ्री करे बस यात्रा


मौसम विज्ञान विभाग ने कहा, अगले 5 दिनों के दौरान पूर्व और पूर्व.मध्य भारतए उत्तर प्रदेश और उत्तर.पूर्व मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू की लहर जारी रहने का अनुमान है। दक्षिण.पश्चिम मानसून के बारे में आईएमडी ने कहा कि यह आज मध्य अरब सागर के कुछ और हिस्सों, दक्षिण महाराष्ट्र, तेलंगाना और दक्षिण छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, दक्षिण ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ गया है। 


आईएमडी ने कहा कि अगले दो-तीन दिनों के दौरान मध्य अरब सागर के शेष हिस्सों, महाराष्ट्र के कुछ और हिस्सों ;मुंबई सहितद्ध और तेलंगाना में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल हैं। आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि अगले पांच दिनों के दौरान महाराष्ट्र और तटीय और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है और 9 से 11 तारीख के दौरान महाराष्ट्र और कर्नाटक में अलग.अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होगी।


Oath Taking Ceremony: जाने कौन-कौन सी हस्तियां होगी नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल


मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान पूर्वी भारत में अधिकतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस और अगले पांच दिनों के दौरान राजस्थान को छोड़कर उत्तर.पश्चिम भारत में तीन-चार डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने का अनुमान लगाया है। आईएमडी ने कहा कि अगले तीन दिनों के दौरान मध्य भारत में अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने और उसके बाद दो-तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ने के आसार हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ