Loksabh Election: लगातार बढ़ बनाएं हुए है कांग्रेस, पार्टी का 10 सालों में सबसे जोरदार प्रदर्शन

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Loksabh Election: लगातार बढ़ बनाएं हुए है कांग्रेस, पार्टी का 10 सालों में सबसे जोरदार प्रदर्शन


लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव में कांग्रेस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी दिख रही। पार्टी पिछले 10 साल में सबसे बेहतर प्रदर्शन करती दिख रही। ऐसा इसलिए क्योंकि वोटों की गिनती जैसे.जैसे आगे बढ़ रही सत्ताधारी एनडीए और विपक्षी इंडिया गठबंधन के बीच भयानक टक्कर देखने को मिल रही है। हालांकिए बीजेपी ने इस बार भी अपनी लीड बरकरार रखी है। काउंटिंग के 4 घंटे बाद चुनाव आयोग की आंकड़ों पर गौर करें तो बीजेपी 234 सीटें हासिल करती दिख रही है। वहीं कांग्रेस 94 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। इस तरह से कांग्रेस बीते 10 साल में सबसे जोरदार प्रदर्शन करती दिख रही। 


दरअसलए लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने खटाखट वाला कमेंट किया थाए जिसकी खासी चर्चा हो रही। राहुल गांधी ने पहले दिन से ही सेवाओं की डिलीवरी का वादा करने के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया। उन्होंने उस समय कहा. खटाखटए खटाखट। राहुल गांधी ने चुनावी रैली में कहा था कि केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही हर माह पैसे दिए जाएंगे। 4 जुलाई को 8500 रुपये उनके एकाउंट में जाएंगे। हर माह की पहली तारीख को इसके बाद खटाखट खटाखट अंदर। राहुल गांधी का यही कमेंट चुनाव के दौरान सुर्खियों में है।

  

अब काउंटिंग में जिस तरह के रिजल्ट नजर आ रहे और कांग्रेस के प्रदर्शन में सुधार दिख रहा उसे लेकर चर्चा का दौर तेज है। ऐसा इसलिए क्योंकि कांग्रेस पार्टी इस चुनाव में 100 का आंकड़ा छूती दिख रही। इससे पहले 2014 में कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में 44 सीटें आई थी। वहीं 2019 में 52 सीटें अपने नाम की थी। इस तरह से कांग्रेस का प्रदर्शन इस बार काफी अच्छा रहा।दिन के 11 बजे तक के रुझानों पर नजर डालें तो बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को 299 सीटें आती दिख रहीए वहीं इंडिया गठबंधन को 221 सीटें आ रही हैं। चुनाव आयोग के आंकड़ों पर गौर करें तो बीजेपी को 237 सीट पर बढ़त हैए एक सीट वो जीत चुकी है। उधर कांग्रेस को 97 सीट मिल रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ