हरियाणा के इस जिले में दौड़ेगी मेट्रो, 28 नए स्टेशनों की सूची जारी

Advertisement

6/recent/ticker-posts

हरियाणा के इस जिले में दौड़ेगी मेट्रो, 28 नए स्टेशनों की सूची जारी



 Haryana Gurugram Metro: हरियाणा प्रदेश के गुरुग्राम मे मेट्रो का जाल बढ़ाने को लेकर विभाग और सरकार ने कमर कस ली हैं, विभाग ने इसको लेकर तैयारियां तेजी से करनी शुरू कर दी हैं। दरअसल हरियाणा में अब मेट्रो का विस्तार बड़े स्तर पर किया जा रहा हैं, जिससे आमजन को काफी फायदा मिलने वाला हैं, वहीं अब गुरुग्राम में मेट्रो की लाइन तैयार की जा रही हैं, उसमें अधिकतम स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा के हिसाब से काम करवाया जा रहा हैं।


वही मेट्रो को लेकर चल रहे काम का निरीक्षण करने पहुंचे निदेशक खरे ने जानकारी देते हुए बताया कि इस लाइन पर मेट्रो 80km/h की स्पीड से चलने वाली हैं, उन्होंने जानकारी दी कि ओल्ड गुरुग्राम को दिल्ली से जोड़ने का काम तेजी से किया जा रहा हैं। जिसको लेकर मेट्रो विभाग 15 किलोमीटर का भू टनल बनाने वाला हैं, जिसको लेकर उन्होंने निरीक्षण किया और बताया कि इसका काम इसी माह यानि जून में ही पूरा कर लिया जाएगा, जिसके बाद सलाहकार और कलाकार के साथ मिलकर मेट्रो लाइन का काम तेजी से पूरा किया जाना है। 



वहीं खरे ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस मेट्रो का रूट ऐसे तैयार किया गया हैं कि शहर के लोगों को हर प्रकार की सुविधा मिल सके और मेट्रो के कारण किसी को भी प्रभावित न किया जा सके। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि मेट्रो तक लोगों को लाने के लिए बसों और टैक्सी स्टेडों का भी देखा जा रहा हैं, उसी के पास स्टेशन स्थापित किए जा रहे हैं, जिससे आम जानता को इसका लाभ मिल सके।



गुरुग्राम से दिल्ली तक 28 स्टेशन   Haryana Gurugram Metro

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 फरवरी को इसकी कार्य की आधारशिला रखी थी, वहीं इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूरा करने के भी आदेश अधिकारियों को दिए थे, सरकार ने इस परियोजना के लिए 5455 करोड़ की राशि को पास किया हैं, जिसमें बताया गया हैं कि 29 किलोमीटर लंबी ये मेट्रो की लाइन बनने वाली है। वहीं इसी बीच 28 एलिवेटेड स्टेशन भी बनने वाले हैं, इस मेट्रों में सफर करने वाले अंतिम गंतव्य तक जा सकेंगे, क्योंकि ये लाइन सभी को आपस में जोड़ने वाली है।


UGC-NET 2024 एग्जाम रद्द : NTA का फैसला; केंद्र ने जांच CBI को सौंपी


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ