गुडिया खेड़ा और रुपावास में चला बुलडोजर, पंचायती जमीन पर अवैध कब्जे हटाए

Advertisement

6/recent/ticker-posts

गुडिया खेड़ा और रुपावास में चला बुलडोजर, पंचायती जमीन पर अवैध कब्जे हटाए

 गुडिया खेड़ा में पंचायती भूमि व रूपावास गांव में गली से हटवाया कब्जा





चौपटा।  क्षेत्र के गांव गुडिया खेड़ा में पंचायती भूमि व रूपावास गांव में गली पर किया गया कब्जा बुधवार को हटवा दिया गया है। गांवों में ड्यूटी मैजिस्टेट पंचायती राज विभाग के एसडीओ गुरबक्स की देखरेख में जेसीबी से कब्जा कार्रवाई की गई।  इस दौरान गांवों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया।


रूपावास में पानी निकासी में आ रही थी परेशानी

गांव रूपावास में गली के अंदर मिट्टी डाली हुई थी। इससे पानी निकासी की परेशानी आ रही थी। इसी को लेकर ग्रामीणों को बरसात के दिनों में दिक्कतें झेलनी पड़ती थी। गली से कब्जा हटवाने के लिए ग्रामीण मांग कर रहे थे। 



इसी को लेकर प्रशासन को भी शिकायत की गई। गली से बुधवार को कब्जा हटवाने के लिए ड्यूटी मैजिस्टेट पंचायती राज विभाग के एसडीओ गुरबक्स सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद जेसीबी व ट्रैक्टरों की सहायता से गली से कब्जे हटवा दिए गये।



गुडिया गांव में पंचायती भूमि पर किया हुआ था कब्जा

गुडिया गांव में पंचायती भूमि पर सात आठ लोगों ने कब्जा किया हुआ था। यहां पर किसी ने ईंट डाली हुई थी, तो किसी ने दीवार निकाली हुई थी। इसी के साथ कई लोगों ने कूड़ा कर्कट व उपले डाले हुए। कब्जा करने वालों को पहले नोटिस भी दिया गया। 


इसके बाद भी उन्होंने पंचायती जमीन से कब्जा नहीं हटवाया। गांव में पंचायती भूमि पर किए गये कब्जा की शिकायत प्रशासन से की गई। कब्जा हटवाने के लिए ड्यूटी मैजिस्टेट पंचायती राज विभाग के एसडीओ गुरबक्स सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद जेसीबी व ट्रैक्टरों की सहायता से पंचायती भूमि से कब्जा हटवा दिया गया

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ