श्री सालासर बालाजी दरबार नाथूसरी चोपटा में श्रद्धालुओं ने की पूजा अर्चना

Advertisement

6/recent/ticker-posts

श्री सालासर बालाजी दरबार नाथूसरी चोपटा में श्रद्धालुओं ने की पूजा अर्चना

  



हरियाणा तथा राजस्थान से आए श्रद्धालुओं ने  पूजा अर्चना कर मन्नतें मांगी

मुख्य सेवक पुजारी लालचंद जी मो नंबर  8396859902


Choptanews चोपटा।  नाथूसरी चोपटा स्थित श्री सालासर बालाजी दरबार मंदिर में शनिवार को श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की और मन्नत पूरी होने पर प्रसाद चढ़ाया। मंदिर परिसर बड़ी संख्या में आई हुई महिलाओं व पुरुषों ने बालाजी की महिमा का गुणगान किया। मान्यता है कि मंदिर में बालाजी की पूजा करने से मनोकामना पूर्ण होने के साथ-साथ कष्टों से छुटकारा मिलता है।




यह जानकारी देते हुए श्री सालासर बालाजी दरबार नाथूसरी चोपटा के मुख्य पुजारी सेवक लालचंद जी  ने बताया कि दरबार में हजारों की संख्या में बालाजी के भकत पूजा अर्चना करने के लिए आते हैं। इसी कड़ी में शनिवार को सिरसा, फतेहाबाद हिसार जिलों सहित निकटवर्ती राजस्थान के गांवों से आए श्रद्धालुओं ने बालाजी की प्रतिमा के समक्ष धोक लगाई और मन्नतें मांगी। 



उन्होंने बताया कि सालासर बालाजी दरबार में सालासर के बालाजी, हनुमान जी, श्री राम दरबार में भगवान श्री राम, माता जानकी और लक्ष्मण की मूर्तियां स्थापित है इसके अलावा भगवान गणेश, राधा कृष्ण, भक्त मोहन दास और शिवलिंग स्थापित किया गया है जिन पर श्रद्धालु पूरी श्रद्धा भाव से नमन करते हैं। भक्तों द्वारा नारियल, मिठाई का प्रसाद व सोने चांदी के छत्र इत्यादि चढ़ाए जाते हैं। उन्होंने बताया कि श्री सालासर बालाजी दरबार नाथूसरी चोपटा में शनिवार को श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला सुबह से ही शुरू हो गया और श्रद्धालु कारों, गाड़ियों मोटरसाइकिलों पर चढ़कर पहुंचे।
मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं के लिए पेयजल इत्यादि की व्यवस्था कमेटी द्वारा की जाती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ