पेयजल किल्लतः अरनियांवाली के ग्रामीणों ने जड़ा जलघर पर ताला

Advertisement

6/recent/ticker-posts

पेयजल किल्लतः अरनियांवाली के ग्रामीणों ने जड़ा जलघर पर ताला



ऐलनाबाद। भयंकर गर्मी में क्षेत्र के गांव अरनियांवाली में पीने के पानी की समस्या गंभीर बनी हुई है इसको लेकर ग्रामीणों ने अरनियांवाली जलघर पर ताला लगा दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव के जलघर में पानी के तीन टैंक होने के बावजूद भी भयंकर गर्मी में पीने का पानी सप्लाई नहीं किया जा रहा है।



 ग्रामीणों को मजबूरन 800 रुपए देकर पानी के टैंकर डलवाने पड़ रहे हैं और एक टैंकर का पानी मात्र 5 दिन में ही समाप्त हो जाता है। ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों को समस्या से अवगत करवा दिया है लेकिन बार-बार चक्कर कटवाने के अलावा कोई समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया है। 



गांव अरनियांवाली के जल घर पर सैकड़ो की संख्या में एकत्रित ग्रामीणों ने जलघर के मुख्य गेट पर ताला लगाकर सरकार और प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। और भयंकर गर्मी को देखते हुए पीने के पानी की प्राप्त मात्रा में आपूर्ति करने की मांग की। धरनारत सरपंच कृष्ण खोथ, भागा राम, पूर्व सरपंच प्रदीप कुमार विमला, कमला देवी सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 1 साल से  गांव में पीने के पानी की समस्या गंभीर बनी हुई है और इस समय भयंकर गर्मी में पानी की किल्लत से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है,। 



इन्होंने बताया कि गांव में 4 करोड रुपए की लागत से वाटर वर्क्स के जल घर में तीन पानी के टैंक बनाए हुए हैं फिर भी पर्याप्त मात्रा में पानी की आपूर्ति नहीं की जा रही है । 



इन्होंने बताया कि उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों को कई बार पीने के पानी की समस्या हल करने के लिए अवगत करवाया गया लेकिन अधिकारियों ने बार-बार चक्कर कटवाने के अलावा इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया। उन्हें मजबूरन जल घर के  गेट को ताला लगाना पड़ा है और जब तक पीने के पानी की समस्या का समाधान नहीं होगा तब तक ताला लगा रहेगा। इनका कहना है कि जल गए के कर्मचारी भी गांव में पीने की पानी की समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ