Birth Anniversary: खलनायक का रोल अदा कर फिल्मी दुनिया पर किया राज

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Birth Anniversary: खलनायक का रोल अदा कर फिल्मी दुनिया पर किया राज

 


Birth Anniversary: बॉलीवुड के सुपरहिट एक्टर की आज 92वीं बर्थ एनिवर्सरी है। ये वो एक्टर है, जिन्होंने फिल्मों में विलेन को इजज्त दिलवाई। विलेन बन कर इस एक्टर ने खुद के दम पर ब्लॉकबस्टर फिल्में दी। इन्होंने शाहरुख खान से लेकर अमिताभ बच्चन के साथ काम किया है। एक समय था जब अपने चेहरे की वजह से यह रिजेक्ट हो गए थे। इन्हें हीरो के लिए मना कर दिया था। हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के ‘मोगैंबो’ अमरीश पुरी की



बॉलीवुड में एक्टर से खूंखार विलेन बने Amrish Puri Birth Anniversary

अमरीश पुरी का जन्म 22 जून 1932 को पंजाब के नवांशहर में हुआ था। अमरीश पुरी ने जब बॉलीवुड का रुख किया तो वह हीरो बनकर फिल्मों में काम करना चाहते थे लेकिन उन्हें बोला गया कि आपका चेहरा एक्टर बनने लायक नहीं है। वह इस बात से काफी निराश हुए और उन्होंने थिएटर ज्वाइन कर लिया। थिएटर में उन्हें काफी सफलता मिली। उनकी एक्टिंग लोगों को पसंद आने लगी। इसके बाद एक्टर ने फिल्मों में आने का फैसला किया और उन्हें नेगेटिव किरदार मिलने लगे। एक्टर ने 80 के दशक में हम पांच, नसीब, विधाता, हीरो, अंधा कानून, अर्ध सत्य जैसी फिल्मों में बतौर खलनायक का रोल अदा किया।



अमरीश पुरी एक ऐसे विलेन बने जो इंटरव्यू में अपनी आवाज तक रिकॉर्ड नहीं करने देते थे। इंटरव्यू लेने वाले से वह साफ कह देते थे कि प्लीज, अपना रिकॉर्डर बंद कर लीजिए। अगर मेरी आवाज सुनना चाहते हैं तो थिएटर में सुनिए। जब मैगजीन से उन्हें इंटरव्यू के लिए फोन आता था, तो वो कहते थे कि अगर कवर स्टोरी में जगह मिलेगी तभी इंटरव्यू दूंगा।

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ