good news : नाथूसरी चोपटा ब्लाक के रामपुरा ढिल्लों, शाहपुरिया, रायपुर, गुसाईंआना, खेड़ी, जोड़कियां 6 गांवों के सरपंचों तथा सरपंच प्रतिनिधियों को किया सम्मानित, जाने कारण

Advertisement

6/recent/ticker-posts

good news : नाथूसरी चोपटा ब्लाक के रामपुरा ढिल्लों, शाहपुरिया, रायपुर, गुसाईंआना, खेड़ी, जोड़कियां 6 गांवों के सरपंचों तथा सरपंच प्रतिनिधियों को किया सम्मानित, जाने कारण





चोपटा प्लस न्यूज़ । सिरसा जिला पुलिस ने जिले के 6 और गांव को नशा मुक्त घोषित किया है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित सम्मान समारोह में एसपी विक्रांत भूषण ने इन छह गांवों के सरपंचों तथा सरपंच प्रतिनिधियों को सम्मानित किया। जिला पुलिस की ओर से अब तक जिले के 72 गांवों और शहर के चार वार्डों को नशा मुक्त घोषित किया जा चुका है।

ये 6 नशा मुक्त घोषित गांव

वीरवार को नशा मुक्त घोषित गांव में रामपुरा ढिल्लों, शाहपुरिया, रायपुर, गुसाईंआना, खेड़ी, जोड़कियां शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले की अन्य सभी ग्राम पंचायतें भी नशा मुक्त गांवों को अपना रोल मॉडल मानकर अपने-अपने गांवों को नशा मुक्त करवाकर नई मिसाल कायम करें। नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में सभी ग्राम पंचायतें, सामाजिक संस्थाएं तथा यूथ क्लब अपनी अग्रणी भूमिका निभाएं। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक ने गांव रामपुरा ढिल्लों के सरपंच रविल सिंवर, शाहपुरियां के सरपंच राजकुमार, रायपुर के सरपंच प्रतिनिधि मनोज कुमार, गुसाईंआना के सरपंच रघुबीर सिंह, गांव खेड़ी के सरपंच सुरेश कुमार तथा गांव जोड़कियां के सरपंच प्रतिनिधि गणदेव को पुलिस विभाग की तरफ से स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

 

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने कहा कि जिला पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाई जा रहे अभियान के सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। पुलिस के अभियान से प्रेरित होकर जहां युवा शिक्षा और खेल गतिविधियों की ओर अग्रसर हो रहे हैं, वहीं पर अनेक नशा ग्रस्त युवकों ने नशा छोड़ने की पहल की है। स्थानीय प्रशासन की मदद से सैकड़ों युवकों का इलाज करवाकर, उन्हें फिर से समाज की मुख्य धारा में शामिल किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ