आयकर विभाग ने की छापे मारी, 60 करोड़ रूपए बरामद

Advertisement

6/recent/ticker-posts

आयकर विभाग ने की छापे मारी, 60 करोड़ रूपए बरामद

 


आगरा। उत्तर प्रदेश के ताज नगरी आगरा में आयकर विभाग की टीम ने एमजी रोड़ पर जूता कारोबारियों बीके शूजए धाकरान के मंशु फुटवियर और हींग की मंडी के हरमिलाप ट्रेडर्स पर एक साथ छापा मारा। छापेमारी की सूचना से व्यापारियों में हड़कंप मच गया। कार्रवाई में विभाग को करीब 60 करोड़ रुपए की नकदी मिली। गिनती के लिए बैंकों से नोट गिनने की मशीनें मंगवाई गई। इस दौरान इन घरों से किसी को बाहर नहीं निकलने दिया गया। बताया जा रहा है कि नोटों के बंडल गद्दों में भरे थे। अफसरों ने नोट गिनने की मशीन मंगाई है। साथ ही कई डॉक्यूमेंट्स भी मिले हैं। जिनमें टैक्स चोरी की बात सामने आई है। 


जानकारी के अनुसार जांच टीम की 12 से ज्यादा टीमें कार्रवाई में लगी हुई हैं। कारोबारियों के पास से भारी मात्रा में जमीन में निवेशए सोने की खरीद की जानकारी भी मिली है। इनर रिंग रोड के पास कारोबारियों ने बड़ा निवेश किया है। अलग.अलग कारोबारियों के यहां छापा मारने के बाद करीब 60 करोड़ रुपये कैश बरामद हुआ। अधिकारियों को सबसे ज्यादा 500 रुपये के नोट मिले थे। अधिकारियों ने पहले हाथों से नोटों की गिनती की। लेकिन जब नोटों का पहाड़ लग गया तो फिर नोट गिनने के लिए कुछ मशीनें मंगवाईं। रात में 10 से ज्यादा नोट गिनने की मशीनें मंगाई गई थी।


आयकर विभाग के अधिकारियों ने तीनों जूता कारोबारियों के प्रतिष्ठानों से लैपटॉपए कंप्यूटर और मोबाइल फोन जब्त कर लिए और उनसे डेटा भी निकाल लिया। रसीदें और बिल के साथ स्टॉक रजिस्टर की जांच में कई हैरान कर देने वाली जानकारियां मिली। एक प्रतिष्ठान के संचालक ने अपने आईफोन का लॉक नहीं खोला। उसमें लेनदेन के कई राज छिपे होने की संभावना जताई गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ