पीएम मोदी की पत्नी जशोदा बेन राजस्थान में आज से 3 दिवसीय धार्मिक दौरे पर

Advertisement

6/recent/ticker-posts

पीएम मोदी की पत्नी जशोदा बेन राजस्थान में आज से 3 दिवसीय धार्मिक दौरे पर


जयपुर: पीएम मोदी की पत्नी जशोदाबेन सोमवार से आगामी तीन दिन तक राजस्थान में रहेंगी। अलग अलग जिलों में जाने और धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने का कार्यक्रम हैं। बेन के प्रवास के ये कार्यक्रम निजी हैं। वे किसी भी तरह की सरकारी सुविधाओं का उपयोग करके दौरे नहीं करती हैं। ना ही कहीं कोई भाषण या मंच का हिस्सा बनती हैं। ग्रामीण परिवार की एक सामान्य महिला के रूप में जीवन जीने वाली जसोदा बेन धार्मिक प्रवृत्ति की हैं। वे धार्मिक आयोजनों में हिस्सा लेती रही हैं। राजस्थान प्रवास के दौरान वे पालीए जयपुर और अलवर जिले के धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के साथ मंदिरों में दर्शन करके पूजा पाठ करेंगी।


पाली में ओम मंदिर के करेंगी दर्शन 

जानकारी के अनुसार आज सोमवार 20 मई को वे उंझा से रवाना होकर दोपहर को पाली पहुंचेंगी। पाली के जाडन स्थित ओम विश्वदीप गुरुकुल आश्रम में दर्शन करेंगी। पाली के ओम मंदिर में वे पूर्व में भी दर्शन कर चुकी हैं। दिसंबर 2017 में भी वे ओम मंदिर में दर्शन करने आई थीं और स्वामी महेश्वरानंद महाराज से आशीर्वाद भी लिया था और शिव मंदिर के दर्शन करके धर्म पर चर्चा भी की। देर शाम को पाली से जयपुर पहुंचने का कार्यक्रम है।


गोविंद देव जी के दर्शन कर देखेंगी जयपुर के पर्यटन स्थल 

सोमवार को रात्रि 8 बजे वे जयपुर पहुंचेंगी और यहां पर रात्रि विश्राम का कार्यक्रम हैं। बताया जा रहा है कि टोंक रोड स्थित अमृत कलश सोसायटी स्थित एक मकान में उनके रात्रि विश्राम का कार्यक्रम हैं। 21 मई की सुबह वे जयपुर के राधा गोविंद देवजी मंदिर के दर्शन करेंगी और इसके बाद सिटी पैलेस और जंतर.मंतर का अवलोकन भी करेंगी। अलवर के अशोक अग्रवाल प्रतापगढ़ी के अनुसार मंगलवार को जशोदाबेन जल महलए नाहरगढ़ किले और आमेर किला भी देखेंगी। आमेर में शिला माता मंदिर में दर्शन करके पूजा अर्चना का कार्यक्रम भी है। इसके बाद खोले के हनुमान मंदिर और माता के मंदिर में दर्शन करने के बाद रात को अलवर के लिए रवाना होंगी।


पांडुपोल के हनुमान मंदिर का करेंगी दर्शन

मंगलवार का रात्रि विश्राम अलवर के होटल लेमन ट्री में करना प्रस्तावित है। इसके बाद 22 मई को जशोदाबेन पांडुपोल हनुमान मंदिर पहुंचेगी। वहां पर हनुमान जी की पूजा अर्चना के बाद वन्य क्षेत्र के प्राकृतिक मौसम का आनंद लेंगी। बाद में अलवर के धोलागढ़ देवी माता के दर्शन करने जाएंगी। बुधवार शाम को वे अलवर से उंझा के लिए रवाना हो जाएंगी।


जल्द टूट जाएगी हरियाणा की सैनी सरकार... हुड्डा की इस भविष्यवाणी में कितनी सच्चाई


आयकर विभाग ने की छापे मारी, 60 करोड़ रूपए बरामद


आज भी तीन प्राणी देवी सीता का श्राप भोग रहे हैं


भारतीय नौसेना में कैसे बनाएं करियर?


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ