उपायुक्त ने भाई कन्हैया आश्रम, हेलन केलर व प्रयास दिशा स्कूल का किया निरीक्षण

Advertisement

6/recent/ticker-posts

उपायुक्त ने भाई कन्हैया आश्रम, हेलन केलर व प्रयास दिशा स्कूल का किया निरीक्षण



उपायुक्त आर के सिंह ने शुक्रवार को स्थानीय भाई कन्हैया आश्रम, हेलन केलर दृष्टिबाधित स्कूल व प्रयास दिशा श्रवण वाणी दिव्यांग स्कूल में पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने साफ सफाई, कम्प्यूटर कक्ष, लाइब्रेरी, ब्रेल तकनीक के प्रयोग व अन्य सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इस अवसर पर उनके साथ एसडीएम राजेंद्र कुमार, भाई कन्हैया आश्रम के मुख्य सेवक गुरविदर सिंह भी मौजूद थे।


भाई कन्हैया आश्रम में ली सुविधाओं की जानकारी
उपायुक्त आर के सिंह ने भाई कन्हैया आश्रम समाज सेवा के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रहा है। उन्होंने आश्रम में रहे रहे बुजुर्गों, दिव्यांग लोगों को दी जा रही सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली और जरूरी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने आश्रम में रह रहे बेसहारा बुजुर्गों, बच्चों से बातचीत की।


आपका छोटा सा प्रयास किसी के जीवन बड़ा बदलाव ला सकता है : उपायुक्त

उपायुक्त आर के सिंह ने कहा कि किसी भी व्यक्ति द्वारा नि:शक्त एवं असहाय बच्चों की भलाई के लिए किए गए छोटे से प्रयास से ही उनके जीवन को बदला जा सकता है। इसलिए जितना संभव हो सके, हमें अपने आसपास रहने वाले असहाय व गरीब व्यक्ति की सहायता करनी चाहिए। अगर जिला में कोई ऐसा बच्चा या व्यक्ति है, जिन्हें इन केंद्रों में भेजकर उसकी मदद की जा सकती है, तो प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य बनता है कि वे ऐसे बच्चों को इन केंद्रों में भिजवाने में मदद करें, ताकि ऐसे स्पेशल बच्चों की मदद की जा सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ