अनोखा शादी समारोह: 17 भाई बहनों की एक साथ शादी, 12 दूल्हों की बारातें पहुंची

Advertisement

6/recent/ticker-posts

अनोखा शादी समारोह: 17 भाई बहनों की एक साथ शादी, 12 दूल्हों की बारातें पहुंची

 







अजब गजब Marriage Of 17 Cousins in Rajasthan : सामूहिक विवाह में कई जोड़ों को एक साथ परिणय सूत्र में बंधते तो देखते रहते हैं, लेकिन संयुक्त परिवार में 17 चचेरे भाई-बहनों की एक साथ शादी का नजारा सचमुच अद्भुत रहा। मंगलवार को नोखा क्षेत्र में ऐसा ही अनोखा दृश्य देखने को मिला। लालमदेसर छोटा में 12 दूल्हे बारात लेकर पहुंचे, तो उनकी खातिरदारी में पूरा गांव जुट गया। इससे पहले सोमवार-मंगलवार मध्य रात्रि पांच चचेरे भाई परिणय सूत्र में बंधे थे।


असल में गांव के सुरजाराम गोदारा ने संयुक्त परिवार में किफायत की एक मिसाल कायम करने के लिए अपने 17 पोते-पोतियों का एक साथ विवाह रखा। इसके लिए शादी का निमंत्रण कार्ड भी एक ही छपाया गया। जिसमें पांच पौत्रों को आयुष्मान और 12 पौत्रियों को टआयुष्मती के रूप में लिखाया गया। पांचों दूल्हों की एक ही समय में बारात रवानगी की गई। 


पोतियों को ब्याहने आने वाले बारातियों के स्वागत कार्यक्रम भी एक ही समय दर्ज किया गया। मंगलवार रात को एक-एक कर 12 बारातें गांव में पहुंचीं। सुरजाराम के घर शादी का बड़ा शामियाना लगाया गया। बारातों को रात में रोकने की व्यवस्था गांव में अलग-अलग जगह की गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ