अजब गजब घटना : घर में लग रही रहस्यमय आग से खौफ, एक माह में परिवार के तीन लोगों की मौत, ग्रामीण और पुलिस दे रही घर का पहरा

Advertisement

6/recent/ticker-posts

अजब गजब घटना : घर में लग रही रहस्यमय आग से खौफ, एक माह में परिवार के तीन लोगों की मौत, ग्रामीण और पुलिस दे रही घर का पहरा





अजब गजब घटना : खेत मे बनी एक ढाणी के मकान में कई दिनों से लगातार अचानक से लग रही रहस्यमय आग से खौफ में हैं। दिन हो या रात, जब चाहे तब कहीं ना कहीं आग लग जाती है। लोग आग लगने का कारण नहीं जान पा रहे हैं। स्थिति यह है कि गांव के लोग लगातार पहरा दे रहे हैं। इसके बावजूद आग लग जाती है। मामला है राजस्थान के सादुलपुर (चूरु) तहसील का गांव भेंसली  के भूपसिंह के घर में आग से कपड़े, फर्नीचर, पशु चारा यहां तक की सन्दूक में रखे कपड़े भी आग से जल गए।

 

 

पीड़ित परिवार ने इस आग से बचने के लिए तांत्रिकों को सहारा लिया, फिर भी अंकुश नहीं लग पाया। पुलिस ने भी मौका मुआयना किया है। थाना अधिकारी मदनलाल बिश्नोई ने बताया कि आग सिर्फ एक परिवार के सदस्यों के कपड़ों में ही लग रही है। आग के कारणों के बारे में पुलिस गहनता से विशेषज्ञों की राय ले रही है।

 

घर में एक माह में तीन लोगों की हो चुकी मौत

पीड़ित भूपसिह ने बताया कि उनके दादी कस्तूरी देवी 82 वर्ष की मौत एक फरवरी को हो गई। 13 फरवरी को उसके चार वर्षीय पुत्र गर्वित की मृत्यु हो गई । इसके बाद 28 फरवरी को भूप सिंह के दूसरे पुत्र अनुराग सात वर्ष ,की भी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि सभी की मौत एक बार उल्टी होने के बाद हुई। भूप सिंह के दो पुत्र थे, दोनों ही काल का शिकार हो गए। जिसके बाद परिवार भयभीत ओर सदमे में है। तीन मौत के बाद घर मे आग का तांडव शरू हो गया।

 

पड़ोसी भी भयभीत

पड़ोसी ओमप्रकाश ने बताया 60 साल में हमने ऐसा पहली बार देखा है। तथा यह काला जादू है या वैज्ञानिक कारण, जिसकी प्रशासन को जांच करवाकर पीड़ित परिवार को राहत प्रदान करना जरूरी है। उन्होंने बताया कि गांव में आग लगने की घटना से पड़ोसी ही नहीं, बल्कि ग्रामीणों में भय का वातावरण बन गया है। रातों की नींदहराम हो गई है।

 

ग्रामीणों ने बताया कि आग लगने के बाद अगर बुझाने का प्रयास किया जाता है तो आज ज्यादा भड़कती है। गांव के होशियार सिंह ने बताया आग पर काबू पाने के लिए दो ट्रेक्टरों पर स्प्रे करने की मशीन मौके पर लगाई गई है । लेकिन उनके गांव में रहस्यमयी आग लगने का वास्तविक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

 


भेसली गांव में आग लगने की सूचना पर पूर्व सांसद राम सिंह कस्वा, पूर्व विधायक नंदलाल पूनिया भी मोके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी प्राप्त की। कस्वा ने पीड़ित परिवार को सात्वना दी। मौके पर ही जिला प्रशासन को घटना की जानकारी देकर आग लगने के कारणों का खुलासा करने तथा मामले की जांच करवाने की मांग की है, ताकि पीड़ित परिवार को राहत मिल सके।

 

पुलिस ने तैनात किए सिपाही

हमीरवास थाना अधिकारी मदनलाल बिश्नोई ने बताया कि घटना के मौका निरीक्षण किया गया है। दो कांस्टेबलों को भी तैनात कर हर गतिविधि पर नजर रखना के निर्देश दिए गए हैं। वही इस संबंध में ऐडवोकेट गायत्री पूनिया भी मौके पर पहुंची तथा पीड़ित परिवार से घटना की जानकारी लेकर और संभव सहयोग का आश्वासन दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ