किसान पिता ने बेटी की शादी में तोहफे में दिया ट्रैक्टर, खेती को बढ़ावा देने का सराहनीय क़दम

Advertisement

6/recent/ticker-posts

किसान पिता ने बेटी की शादी में तोहफे में दिया ट्रैक्टर, खेती को बढ़ावा देने का सराहनीय क़दम

 





अजब गजब न्यूज। किसान हमेशा ही खेती बाड़ी को बढ़ावा देने की सोचता है। जब किसी अपने को कोई तोहफा देना हो तो किसान तोहफे में खेत में काम आने वाले यंत्र देना प्राथमिकता समझता है इसी प्रकार का नेक काम हरियाणा के सिरसा में गांव सुबाखेड़ा में किसान ने अपनी बेटी को शादी में अनूठा तोहफा दिया है। 


किसान राजेश सिद्धू ने मंहगी गाड़ी की बजाय ट्रैक्टर भेंट किया। किसान ने बताया  कि ट्रैक्टर तो किसानों का जहाज होता है। कोई ऐसा तोहफा देकर वे बेटी के ससुराल वालों पर व्यर्थ का बोझ नहीं डालना चाहते थे। ट्रैक्टर तो उनके खेतीबाड़ी के काम का बोझ हल्का करेगा। किसान के  इस सराहनीय कार्य की खूब प्रशंसा हो रही है।



जानकारी के अनुसार सुबाखेड़ा के किसान राजेश सिद्धू की बेटी किरण की शादी खारियां निवासी अनिरुद्ध के साथ की गई है। शादी एक पैलेस में बड़े ही धूमधाम से की गई। जब शादी में बेटी को तोहफा देने की बारी आई तो राजेश ने महंगी गाड़ी देने की बजाय फोर्ड ट्रैक्टर देकर सबको चौंका दिया। किसान ने खेती को बढ़ावा देने का संदेश दिया।



राजेश सिद्धू ने बताया कि उनकी बेटी का ससुराल पक्ष भी खेती करता है। इसलिए उन्होंने सोचा कि अपनी बेटी को कोई महंगी गाड़ी देने की बजाय ट्रैक्टर ही तोहफे में दिया जाए, ताकि खेती के काम को और आसान किया जा सके। उन्होंने कहा कि महंगी गाड़ियां देकर यहां व्यर्थ का कर्ज का बोझ बढ़ता है। वही ट्रैक्टर राजेश सिद्धू ने बताया कि उनकी बेटी का ससुराल पक्ष भी खेती करता है। 



इसलिए उन्होंने सोचा कि अपनी बेटी को कोई महंगी गाड़ी देने की बजाय ट्रैक्टर ही तोहफे में दिया जाए, ताकि खेती के काम को और आसान किया जा सके। उन्होंने कहा कि महंगी गाड़ियां देकर यहां व्यर्थ का कर्ज का बोझ बढ़ता है। वही ट्रैक्टर किसान के कर्ज के बोझ को कम करने का काम करता है।


किरण के भाई सौरभ सिद्धू ने बताया कि बहन को दिए गए इस तोहफे को लेकर उनके पिता की सोच की हर कोई सराहना कर रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ