Sirsa news : पुल बनने से 17 गांवों के लोगों को होगा फायदा

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Sirsa news : पुल बनने से 17 गांवों के लोगों को होगा फायदा



Sirsa news : लंबे समय से आसपास के गांवों के लोगों की इस पुल को बनाने की मांग थी, ग्रामीणों को लंबे रास्ते का उपयोग करना पड़ता था, अब इस पुल के बनने से लोगों के धन व समय की बचत होगी। 


जल्द ही यह पुल बनकर पुरा हो जाएगा और पुल निर्माण से जहां दर्जनों गांवों को फायदा मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस पुल के निर्माण पर कुल 1633 लाख की लागत आएगी। बिजली मंत्री ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार मिलकर विकास कार्य कर रही है।


 आज सभी गांव में सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य एवं शिक्षा पर काम कर रही है। सरकार का उद्देश्य है कि सब का साथ सब का विकास है। सरकार का प्रयास है कि पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े हर पात्र व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ मिले।


गौरतलब है कि यह पुल मुख्यमंत्री घोषणा में शामिल है और इसे बनाने में लगभग 1633 लाख रुपये की राशि खर्च होने की संभावना है। इसकी कुल लंबाई 1220 मीटर है जिसमें 220 मीटर गांप कुत्ताबढ़ व 1000 मीटर राशिन की ओर होगी। इसकी कुल चौड़ाई 9 मीटर है। 


इस पुल के बनने से रानियां से गांव कुत्ताबढ़ की दूरी पात्र 7 किलोमीटर रह जाएगी, वहीं पहले लोगों को रानियां से कुत्ताबढ़ जाने के लिए 16 किलोमीटर का लंबा रास्ता तय करना पड़ता था। इस पुल का 80 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है तथा शेष कार्य आगामी 30 जून 2024 तक पूरा हो जाएगा।

पुल के बनने से इन गांवों को मिलेगा लाभ

इस पुल के बनने से रानियां, ढाणी मोहर सिंह, ढाणी सतनाम सिंह, भड़ोलियांवाली, मोहम्मदपुरिया, नकौरा, नगराना, कुत्ताबढ, कोटली, केशुपुरा, गिदड़ावाली, ढाणी प्रताप सिंह, ढाणी आशा सिंह, शेखुख्ेाड़ा, हुमायुखेड़ा, पटटी कृपाल, मैहना खेड़ा इत्यादि को फायदा मिलेगा।

हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कुत्ताबढ़ पुल का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने व निर्धारित समय-सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माण सामग्री की गुणवत्ता के बारे में भी जानकारी ली।

इस अवसर पर मास्टर बुटा सिंह, रवि मोंगा, नगर पालिका के वाइस चेयरमैन रमेश कुमार, सुनील गुंबर, गोल्डी पोपली, बलवान जांगड़ा, सोम जैन, वीरेंद्र चिमा आदि मौजूद रहे।


 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ