जानिए मौसम का हाल - लोगों को सर्दी से कब मिलेगी राहत ? बारिश के आसार

Advertisement

6/recent/ticker-posts

जानिए मौसम का हाल - लोगों को सर्दी से कब मिलेगी राहत ? बारिश के आसार

मौसंम का हाल - हरियाणा के सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी और नारनौल समेत कई जिलों में लोग  भयंकर शीतलहर कि चपेट में है सर्दी से बचने के लोग अलाव के पास तपते नजर आ रहे हैं।



देश के उत्तर भारत के लोगों को अभी सर्दी से राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है घने कोहरे  और शीतलहर का कहर लगातार जारी है, ठंड से बचने के लिए लोग अलाव के पास बैठने को मजबूर हैं. मौसम विभाग का कहना है कि कड़ाके की सर्दी अभी और कुछ दिनों तक ऐसे ही रहेगी.  



इस बीच देश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अंदाजा भी है, जिससे ठंडी हवाएं मुश्किल बढ़ा सकती हैं. दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, असम और त्रिपुरा समेत कई राज्यों में आज भी घना कोहरा छाया हुआ है, कोहरा के चलते फ्लाइट्स और ट्रेनों की आवाजाही  पर असर पड़ा है, साथ ही  कल की बर्फीली हवाएं भी चल रही है, जिससे सर्दी बढ़ गई है, 

पंजाब और हरियाणा में ठंड का कहर अभी जारी 

 पंजाब और हरियाणा में लोगों को भयंकर  ठंड से राहत नहीं मिल रही है. कई स्थानों पर तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया है, चंडीगढ़ में मौसम कार्यालय ने बताया कि पंजाब में बठिंडा भयंकर ठंड की चपेट में है जहां सोमवार को न्यूनतम तापमान मात्र चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मंगलवार सुबह से ही दोनों राज्यों में घना कोहरा  छाया हुआ है और शीत लहर का कहर अभी जारी है. राजधानी चंडीगढ़ में भयंकर सर्दी का सामना कर रही जनता को अभी कोई राहत नहीं मिलने वाली है. जहां कल न्यूनतम तापमान मात्र 6.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. 



बारिश बर्फबारी के आसार

हिमाचल प्रदेश के मध्य उच्च पर्वतीय भागों में अगले 5 दिनों तक बारिश और बर्फबारी के आसार हैं, मौसम विभाग शिमला के अनुसार एक ताजा पश्चिमी विक्षोंभ के प्रभाव से राज्य के मध्य व उच्च पर्वतीय जिलों किन्नौर, लाहौल स्पीति, शिमला. सोलन. सिरमौर. मंडी. कुल्लू और चंबा के कुछ क्षेत्रों में  25 से 28 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी का अनुमान है. हालांकि मैदानी भागों में 27 तक मौसम साफ रहने के आसार हैं.


 जम्मू कश्मीर के कश्मीर घाटी में कड़ाके की ठंड जारी है, और न्यूनतम तापमान और भी नीचे गिरने से शीतलहर का प्रकोप तेज हो गया है. श्रीनगर में सोमवार को न्यूनतम तापमान 0 से नीचे 5 पॉइंट 3 डिग्री सेल्सियस और पहलगाम में शून्य  से नीचे 6 पॉइंट 9 डिग्री सेल्सियस जांचा  गया. दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और सोफिया जिले सबसे अधिक सर्दी की चपेट में है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ