बच्चे को जन्म देने के बाद ऊंटनी की हो गई मौत, मां के शव के पास पांच दिन तक बैठा रहा नवजात, अजब गजब फोटो न्यूज सोशल मीडिया पर वायरल

Advertisement

6/recent/ticker-posts

बच्चे को जन्म देने के बाद ऊंटनी की हो गई मौत, मां के शव के पास पांच दिन तक बैठा रहा नवजात, अजब गजब फोटो न्यूज सोशल मीडिया पर वायरल

 


अजब गजब फोटो न्यूज सोशल मीडिया पर वायरल  बच्चे को जन्म देने के बाद ऊंटनी की मौत हो गई, मां के शव के पास पांच दिन तक नवजात बैठा रहा


अजब गजब न्यूज़ : मां की ममता का कोई मोल नही होता. माँ की ममता सभी पर एक समान होती है  फिर चाहे वह इंसान का बच्चा हो पशु का बच्चा....। मां की ममता के बिना सब कुछ सूना सुना सा लगता है लेकिन जब मां की प्रसव के दौरान ही मौत हो जाए तो ऐसे में सोचिए बच्चे के सामने कितनी  बड़ी परेशानी खड़ी हो जाती है। इसी प्रकार का एक मामला राजस्थान के जैसमलेर जिले के रेगिस्थान में सामने आया है। जहां ऊंटनी का एक नवजात बच्चा अपनी मां के शव के पास करीब पांच दिन तक बैठा रहा। बाद में राहगीरों को पता चलने के बाद उसे रेस्क्यू किया गया। इसकी फोटो और न्यूज़ अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।



दरअसल मामला rajasthan के जैसलमेर जिले में पाकिस्तान से लगती सीमा के नजदीक भादरिया गांव का क्षेत्र है। यहां पर कई किलोमीटर तक सुनसान जमीन हैं। 


यह भी पढ़ें .....

संयुक्त राज्य अमेरिका में व्यवसाय किस प्रकार शुरू करें?जाने

जो पति-पत्‍नी करते हैं ये काम, उनके बच्‍चे जिंदगीभर रहते हैं दुखी और उदास


जहां पर इंसान को कभी कभार ही देखा जाता है। यह आबाद क्षेत्र से कोसों दूर है और यहां कभी कभी ऊंट ही दिखते हैं। कभी कभी ऊंटों के साथ चरवाहे भी नजर आ जाते हैं। इसी गांव के नजदीक का एक मामला बेहद ईमोशनल कर देने वाला है।


पिछले दिनों अपने ऊंटों को चराने के दौरान कुछ चरवाहे इस गांव के पास से गुजर रहे थे  तो वहां पर एक ऊंटनी का शव दिखाई दिया। उसे देखकर अंदाजा लगाया गया कि यह पांच से छह दिन पुराना हो सकता है। ऐसे में नजदीक ही ऊंट का नवजात बच्चा भी था। चरवाहों ने अनुमान लगाया कि प्रसव के बांद ऊंटनी ने दम तोड़ दिया। नजदीक ही रक्त भी बिखरा हुआ था। बच्चा वहीं पर बैठा हुआ था।


इसकी सूचना चरवाहों ने ऊंटों के लिए काम करने वाली एक संस्था को दी। उसके बाद संस्था के कर्मचारी वहां पहुंचे और ऊंट के बच्चे को रेस्क्यू किया। उसे गौशाला में रखवाया गया है। उसका उपचार किया जा रहा है। पांच दिनों तक बिना कुछ खाए पीए वह बेहद कमजोर हो गया है। संस्था के कर्मचारियों का कहना था कि अक्सर ऊंट के बच्चों के जन्म के कई बार ऊंटनी दम तोड़ देती है। लेकिन यह मामला बेहद हैरान करने वाला है कि पांच दिन तक नवजात मां के शव के पास ही बैठा रहा।

 

Strange News: Mother's love has no value. Mother's love is equal for everyone, whether it is a human child or an animal child. Without mother's love, everything seems in vain, but when the mother dies during childbirth, then imagine how big a problem the child faces. 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ