चोपटा की मुख्य ख़बरें : कागदाना में योगा खिलाड़ी ममता का स्वागत, सेवानिवृत्त हुए सहायक नत्थू राम का विदाई समारोह, दयानंद स्कूल चौपटा में बाल मेले का आयोजन

Advertisement

6/recent/ticker-posts

चोपटा की मुख्य ख़बरें : कागदाना में योगा खिलाड़ी ममता का स्वागत, सेवानिवृत्त हुए सहायक नत्थू राम का विदाई समारोह, दयानंद स्कूल चौपटा में बाल मेले का आयोजन



कागदाना में योगा खिलाड़ी ममता का जोरदार स्वागत

चौपटा। उड़ीसा(भुवनेश्वर) में आयोजित ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी योगासन चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन कर गांव कागदाना लौटने पर होनहार बेटी ममता योगी का ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया।



यह जानकारी देते हुए संस्कार योग केंद्र के संचालक हरजीराम योगी ने कहा कि चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी की योगा टीम में शामिल ममता ने शानदार खेल का प्रदर्शन कर जिला का नाम गौरवनित किया है। उन्होंने बताया कि  22 दिसंबर से 27 दिसंबर तक उड़ीसा(भुवनेश्वर) में आयोजित ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी योगासन चैंपियनशिप में  डॉ राजेश व सुनील  के सानिध्य में खेल रही चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा की तरफ ममता का ऑल इंडिया योगासन चैंपियनशिप में  चयन हुआ है। इन्होंने बताया कि गांव कागदाना में योगा खिलाड़ी ममता का ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर कई ग्रामीण मौजूद रहे।

 

33 वर्षों की सेवा के उपरांत सेवानिवृत्त हुए सहायक नत्थू रामखंड शिक्षा कार्यालय नाथूसरी चौपटा में  विदाई समारोह आयोजित



चौपटा । खंड शिक्षा कार्यलय नाथूसरी चौपटा में कार्यरत सहायक नत्थू राम शिक्षा विभाग में 33 वर्षों की सेवा के उपरांत सेवानिवृत्त हुए । उनकी सेवानिवृत्ति पर सोमवार को खंड शिक्षा कार्यालय नाथूसरी चौपटा में विदाई समारोह का आयोजन किया गया । खंड शिक्षा अधिकारी रामचंद्र गोदारा सहित साथी कर्मचारियों ने सहायक नत्थू राम को सफल कार्यकाल के लिए बधाई दी व उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की । 



सेवानिवृत्त हुए सहायक नत्थू राम ने 25 जुलाई 1990 को जमाल स्कूल में बतौर लिपिक ज्वाइन किया । वर्ष 1993 से 2012 तक नाथूसरी चौपटा राजकीय स्कूल में अपनी सेवाएं दी व वर्ष 2012 से 2023 तक खंड शिक्षा कार्यालय नाथूसरी चौपटा में सहायक के पद पर रहे । विदाई समारोह के मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी रामचंद्र गोदारा ने कहा कि सहायक नत्थू राम का कार्यकाल काफी सराहनीय रहा । उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर्तव्यनिष्ठा से किया । इस मौके पर संदीप नुइया, राजेंद्र सिंह, अखिलेश, शंकर शर्मा, हनुमान, सुभाष, जयवीर, गौतम महता, निर्मल देवी, रचिता, सीता सहित स्टाफ सदस्य मौजूद रहे ।

 


दयानंद स्कूल नाथुसरी चौपटा में सांस्कृतिक कार्यक्रम व बाल मेले का आयोजन



चौपटा । दयानंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल नाथुसरी चौपटा में सांस्कृतिक कार्यक्रम व बाल मेले का आयोजन किया गया । जिसमें स्कूल के विद्यार्थियों ने अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए विभिन्न कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी| साथ ही साथ बच्चों ने झूलों तथा खाने-पीने की स्टाल का आन्नद लिया| कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल प्रबंधन समिति सदस्यों भरत सिंह कासनिया, विजेन्द्र गोदारा, प्राचार्या अमृत कौर, उप प्राचार्या शिखा गोदारा व स्कूल के पूर्व छात्र डॉ नंद किशोर सोनी ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित व पुष्प अर्पित कर किया



कार्यक्रम का आगाज बच्चों ने स्वागत गीत गाकर किया गया तत्पश्चात पहली कक्षा के बच्चों ने नन्ना मुन्ना राही हूं गीत पर नृत्य कर सभी श्रोतागण को झूमने पर विवश कर दिया| इसके साथ-साथ बच्चों ने राजस्थानी, हरियाणवी, पंजाबी गीतों पर नृत्य कर सभी को उस संस्कृति से परिचित कराया| आए हुए अभिभावकगण के लिए भी कई खेलों का आयोजन भी किया गया । 



जिसमें सभी बच्चों और अभिभावकगण ने बढ चढ़कर हिस्सा लिया| कार्यक्रम में एक कला प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया । जिसमें बच्चों की अनेक कलाकृतियों को आए हुए अभिभावकगण के समक्ष प्रस्तुत किया| कार्यक्रम के अंत में स्कूल चेयरमैन भरत सिंह कासनिया ने आए हुए सभी अभिभावकगण व बच्चों का धन्यवाद किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ